Chhattisgarh News : न्यायधानी में फर्जी कैंसर सर्जन से सावधान!, सर्जन एसोसिएशन ने की CMHO से शिकायत

Dr Viveks Complaint: धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर्स का मरीजों की जान बचाने में अहम भूमिका रहती है, लेकिन कुछ डॉक्टर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने में पीछे नहीं है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र में फर्जी कैंसर सर्जन स्पेशलिस्ट बनकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। दरअसल, सर्जन एसोसिएशन ने CMHO कार्यालय में डॉ. विवेक गहलोत पर फर्जी सर्जन होने का गंभीर आरोप लगाते हुए उन पर कठोर कार्रवाई की मांग की है, जिस पर तत्परता दिखाते हुए CMHO की टीम ने गहलोत हॉस्पिटल का निरीक्षण किया और MIC को पत्र लिखकर डॉ. गहलोत के रजिस्ट्रेशन की जानकारी मांगी है।

यह भी पढ़ें:- वॉटर टैंक में मिली 30 बंदरों की लाश, 10 दिनों तक पानी में तैरता रहा शव

आरोप है कि गहलोत हॉस्पिटल के डॉ. विवेक गहलोत पिछले कई सालों से कैंसर सर्जन का बोर्ड लगाकर कैंसर जैसे गंभीर बीमारी का इलाज कर मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इतना ही नहीं वो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और डॉक्टर्स मीट के सभी कार्यक्रमों में भी शामिल होते आ रहे हैं। डॉ. गहलोत के फर्जी होने का खुलासा तब हुआ जब IMA की मीटिंग में दूसरे डॉक्टर्स ने उनसे डिग्री और कॉलेज के बारे में पूछा गया। गहलोत ने खुद को MCH ऑनको सर्जन एम्स दिल्ली और एमएस सर्जन एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर बताया। इसके बाद शहर के डॉक्टरों ने एम्स दिल्ली और SMS हॉस्पिटल जयपुर में जांच पड़ताल की। (Dr Viveks Complaint)

इस दौरान पता चला कि डॉ. विवेक गहलोत फर्जी है और वो दोनों ही जगहों में से किसी में सर्जन नहीं रहे हैं। इसके बाद सर्जन एसोसिएशन IMA के अध्यक्ष डॉ. कमलेश मौर्या ने डॉक्टर्स के साथ इसकी शिकायत CMHO कार्यालय में की। इसके आधार पर CMHO कार्यालय की टीम ने गहलोत हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, जहां हॉस्पिटल पिछले कई दिनों से बंद पाया गया। ऐसा माना जा रहा है कि जब डॉक्टरों ने IMA मीटिंग में विवेक गहलोत से पूछताछ की, तब से वह बिलासपुर से फरार हो गया। वहीं CMHO प्रभारी डॉ. प्रमोद तिवारी का कहना है कि MIC से जानकारी आने और विवेक गहलोत के दोषी पाए जाने पर FIR दर्ज कराई जाएगी। (Dr Viveks Complaint)

Related Articles

Back to top button