Trending

छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ठगी…!, अनजान कॉल से रहे सावधान

Online Fraud in Jashpur: देश-प्रदेश में दूसरे गंभीर अपराधों के साथ ही साइबर अपराध के मामले भी रोजाना बढ़ते जा रहे हैं। शातिर बदमाश अलग-अलग तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ में साइबर ठगों ने ठगी का नया तरीका अपनाया है। पहले साइबर ठग कस्टमर केयर और बैंक अधिकारी बनकर ठगी करते थे, लेकिन अब पुराना तरीका छोड़कर ठगों ने छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट के जरिए जानकारी निकालकर आम लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:- न्यायधानी में फर्जी कैंसर सर्जन से सावधान !, सर्जन एसोसिएशन ने की CMHO से शिकायत

दरअसल, मामला जशपुर के तपकरा थाना क्षेत्र का है, जहां ट्रक ने 3 बाइक सवारों को रौंद दिया था। हादसे में दोकड़ा चौकी क्षेत्र के बिहाबल में रहने वाले रत्थू राम की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के भाई संदीप राम ने तपकरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में FIR को पुलिस विभाग की वेबसाइट में भी अपलोड किया गया था, जिसमें प्रार्थी का मोबाइल नंबर भी दर्ज था। FIR अपलोड होने के कुछ देर बाद ही मृतक के भाई के पास कॉल आया, जिसमें फोन करने वाले ने अपने आपको थाना प्रभारी बताया और दो-तीन दिन में एक्सीडेंट का क्लेम 5 से 6 लाख रुपए दिलाने की बात कही। इसके बदले ठगों ने 20 हजार की मांग की। साथ ही ट्रक मालिक को पकड़ने के लिए स्टॉफ भेजने की बात कहते हुए तत्काल 10 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। वहीं ठगों पर शक होने पर मृतक के भाई ने मामले की सूचना पुलिस को दी। (Online Fraud in Jashpur)

SP शशिमोहन सिंह ने की अपील

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने किसी भी अज्ञात व्यक्ति को पैसे नहीं देने की सलाह दी। साथ ही जशपुर SP शशिमोहन सिंह ने आम लोगों से अपील की है कि अगर किसी के पास भी ऐसी कॉल आए तो तत्काल पुलिस को सूचित करें, जिससे ठगों पर कार्रवाई की जा सके। SP शशिमोहन सिंह ने कहा कि FIR ऑनलाइन होने और मोबाइल नंबर दर्ज होने के कारण ठगी करने वाले गिरोह इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं, जिस नंबर से मृतक के भाई संदीप राम को कॉल आया था उसकी जांच सायबर सेल यूनिट कर रही है। जल्द ही आरोपियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि देश में साइबर अपराधों में तेजी से इजाफा हो रहा है। (Online Fraud in Jashpur)

Related Articles

Back to top button