Lok Sabha Election: दम है तो वाराणसी में बीजेपी को हराएं, ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024 :  लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के घटक दल टीएमसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पाटी सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संदेह जताया है कि क्या देश की सबसे पुरानी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी जीत पाएगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कांग्रेस को हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा से मुकाबला करने की चुनौती दी.

बनर्जी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की भी आलोचना की, जो राज्य के छह जिलों से होकर गुजरी, और इसकी तुलना राज्य में आए “प्रवासी पक्षियों” के लिए “महज फोटो खींचने के अवसर” से की.

यह भी पढ़ें:- CGPSC ने जारी किया सहायक संचालक कृषि का रिजल्ट, भीम कुमार बने टॉपर

सीएम बनर्जी ने जोर देकर कहा कि “मैंने प्रस्ताव दिया कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े (देश भर में जहां भाजपा मुख्य विपक्ष है), लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान देने से इनकार कर दिया। अब, वे मुस्लिम मतदाताओं को उत्तेजित करने के लिए राज्य में आए हैं। मुझे संदेह है कि क्या वे 40 सीटें भी सुरक्षित कर पाएंगे अगर वे 300 से चुनाव लड़ते. (Lok Sabha Election)

केंद्र द्वारा राज्य के बकाये के भुगतान की मांग को लेकर यहां एक धरने के दौरान बनर्जी ने दोहराया कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को इच्छुक है, लेकिन इस बात पर जोर डाला कि यह सबसे पुरानी पार्टी है कांग्रेस, जिस पार्टी ने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

उन्होंने कहा, “हम गठबंधन के लिए तैयार थे, उन्हें दो सीटों की पेशकश की थी जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। अब उन्हें सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने दें। तब से, हमारे बीच कोई बातचीत नहीं हुई है।”

राज्य में सीट-बंटवारे पर गतिरोध के बाद टीएमसी के साथ सामंजस्य बिठाने की कांग्रेस की कोशिशों के बावजूद, बनर्जी, जिन्होंने पहले अपनी पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने के इरादे की घोषणा की थी, सीटें आवंटित करने से इनकार करने पर कायम रहीं।

सूत्रों के अनुसार, उत्तरी बंगाल के छह जिलों, विशेष रूप से उत्तर दिनाजपुर, मालदा और मुर्शिदाबाद, जो अपनी महत्वपूर्ण अल्पसंख्यक आबादी और पारंपरिक कांग्रेस समर्थन के लिए जाने जाते हैं, के माध्यम से कांग्रेस की यात्रा ने बनर्जी के रुख को जन्म दिया होगा।

टीएमसी बॉस ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराने की चुनौती दी.

उन्होंने कहा, “अगर आपमें हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं। जब मणिपुर जल रहा था तो आप (कांग्रेस) कहां थे? हमने एक टीम भेजी थी।”

कांग्रेस की यात्रा और “प्रवासी पक्षियों” के बीच तुलना करते हुए, बनर्जी ने इस कार्यक्रम को “फोटो के अवसरों के लिए महज तमाशा” बताया और कहा कि इसमें वास्तविक इरादे की कमी है। बंगाल से गुजरने वाली यात्रा के बारे में बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें इसके बारे में सूचित नहीं किया . (Lok Sabha Election)

Related Articles

Back to top button