छत्तीसगढ़ में मंत्रियों को बांटा गया जिलों का प्रभार, जानिए किसे कौन सा जिला मिला

Ministers in Charge Districts: छत्तीसगढ़ शासन की ओर से जिला योजना समिति की अध्यक्षता करने और जनसमस्याओं का निराकरण करने के लिए मंत्रिपरिषद के सदस्यों को जिले का प्रभार सौंपा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर से जारी आदेशानुसार डिप्टी CM अरुण साव को बिलासपुर, कोरबा और बेमेतरा, डिप्टी CM विजय शर्मा को दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव और मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का प्रभार सौंपा गया है। 

यह भी पढ़ें:- CGPSC ने जारी किया सहायक संचालक कृषि का रिजल्ट, भीम कुमार बने टॉपर

इसी तरह मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को बस्तर, कांकेर, कोंडागांव और नारायणपुर, मंत्री रामविचार नेताम को रायगढ़, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मंत्री दयालदास बघेल को महासमुंद, गरियाबंद और सूरजपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है। मंत्री केदार कश्यप को रायपुर, सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा, मंत्री लखन लाल देवांगन को मुंगेली, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को बलौदाबाजार और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, मंत्री ओपी चौधरी को सरगुजा, जांजगीर-चांपा और जशपुर, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े को बलरामपुर-रामानुजगंज और सक्ती, मंत्री टंकराम वर्मा को धमतरी और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का प्रभार सौंपा गया है। (Ministers in Charge Districts)

बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार एक्टिव हो गई है। इसी के तहत लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। बता दें कि इसी साल लोकसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में BJP सरकार को कोई मुद्दा नहीं देना चाहती है। इसलिए लगातार जमीन से जुड़े रहने की कोशिश कर रही है। साथ ही मोदी की गारंटी के तहत लगातार वादे पूरे कर रही है, ताकि इसका फायदा लोकसभा चुनाव में BJP को मिले। वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तो कांग्रेस को चैलेंज भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे जो कुछ भी कर ले, छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों में इस बार कमल खिलेगा। BJP ने इसके लिए तैयारी शुरू भी कर दी है। विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद BJP लोकसभा की तैयार में जुट गई थी। (Ministers in Charge Districts)

Related Articles

Back to top button