Maharashtra Politics: आदित्य ठाकरे का दावा, सीएम पद से इस्तीफा देंगे एकनाथ शिंदे

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक जारी है। अजित पवार के साथ आठ अन्य राकांपा विधायकों के शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद कयासों का दौर जारी है। कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री पद खतरे में हो सकता है। ‘सरकार में बदलाव’ पर उनकी भविष्यवाणी तब आई है जब ऐसी खबरें सामने आईं कि भाजपा द्वारा दरकिनार किए जाने और पवार के उत्थान की आशंकाओं के कारण शिंदे खेमे में परेशानी बढ़ रही है।

यह भी पढ़े :- फिल्म आदिपुरुष में गलत डायलॉग के लिए मनोज ने मांगी माफी, बोले- मैं हाथ जोड़कर…

Maharashtra Politics: आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि मैंने सुना है कि सीएम (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं, पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि शिंदे खेमे के 20 विधायक हमारे संपर्क में हैं। हालांकि, शिंदे ने एनसीपी नेताओं को शामिल किए जाने को लेकर शिवसेना में विद्रोह से इनकार किया है और कहा है कि उनकी स्थिति को कोई खतरा नहीं है। नए मुख्यमंत्री की अटकलों को खारिज करते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि विपक्ष जानबूझकर भ्रम पैदा कर रहा है और शिंदे सीएम बने रहेंगे। अपने गठन के एक साल बाद, शिंदे-फडणवीस सरकार के अगले सप्ताह दूसरे कैबिनेट विस्तार की उम्मीद है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने अपने गुट के विधायकों के साथ बैठक भी की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि हमारे विधायकों में कोई नाराजगी नहीं है। हम अजित पवार गुट वाली एनसीपी के साथ मिलकर काम करेंगे। (Maharashtra Politics)

एकनाथ शिंदे ने भले ही अपने विधायकों में नाराजगी की खबर को नकार दिया, लेकिन उन्हीं के गुट के नेता संजय शिरसाट ने कहा था कि राजनीति में जब भी हमारा प्रतिद्वंद्वी हमारे साथ आना चाहता है तो हमें उन्हें शामिल करना पड़ता है और बीजेपी ने यही किया। लेकिन एनसीपी नेताओं के साथ आने के बाद हमारे नेता नाराज हैं। क्योंकि एनसीपी के शामिल होने के बाद हमारे कुछ नेताओं को मनचाहा पद नहीं मिलेगा। यह सच नहीं है कि हमारे सभी नेता एनसीपी के हमारे साथ आने से खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमने सीएम और डिप्टी सीएम को भी इसकी जानकारी दे दी है और उन्हें इस मुद्दे को हल करना होगा। इस बयान के बाद एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों के साथ बैठक की थी।

Related Articles

Back to top button