सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- कांग्रेस सिर्फ सत्ता के लिए घोषणा करने में नंबर 1 है

Assembly Elections in Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने है। चुनावी राज्य होने के नाते मध्य प्रदेश में राजनीति भी लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा फिलहाल सत्ता में है। 2020 में सियासी उठापटक के बाद भाजपा सत्ता में आई थी। कांग्रेस एक बार फिर से चुनाव जीतना चाहती है।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां तेज़, अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

इन सब के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए साफ तौर पर कहा कि सत्ता की कुर्सी के लिए देश की पुरानी पार्टी घोषणाएं करने में नंबर वन है। आपको बता दें कि कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे थे। हालांकि, 2020 में वह भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिर गई थी।

सिंधिया ने क्या कहा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ सत्ता की कुर्सी पर बैठने के लिए घोषणाएं करने में नंबर 1 पर आती है लेकिन फिर जनता को पूरी तरह से भूल जाती है। उन्होंने कहा कि जनता उनके इस व्यवहार से अच्छी तरह से वाकिफ है। भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है…हमारी एक सोच और विचारधारा है, वह है जन सेवा, जन कल्याण और गरीब कल्याण। उन्होंने कहा कि इसी के आधार पर हमारी सरकार चलती है। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार होती तो क्या एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, ISBT, 1000 बेड का अस्पताल संभव हो पाता? मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पीएम मोदी की सरकार विकास और प्रगति पर केंद्रित है। (Assembly Elections in Madhya Pradesh)

कांग्रेस का वादा

कांग्रेस ने बुधवार को वादा किया कि अगर साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections in Madhya Pradesh) के बाद मध्य प्रदेश में उसकी सरकार बनती है तो किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और उनके कृषि ऋण तथा बकाया बिजली माफ कर दिये जायेंगे। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख कमलनाथ ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन के तहत राज्य में किसानों पर ऋण का बोझ बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि उनकी ‘‘कृषक न्याय योजना’’ से कृषि में किसानों की लागत में कमी आएगी। संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुछ देर के लिए बिजली चली गई थी। कमलनाथ ने कहा, ‘‘हमने पहले चरण में (2018 चुनाव के बाद जब कांग्रेस सत्ता में थी) 27 लाख किसानों का कृषि ऋण माफ किया। यह योजना जारी रहेगी, इसके अलावा, हम कृषक न्याय योजना शुरू करेंगे जिसके तहत किसानों को सिंचाई में उपयोग किए जाने वाले पांच हॉर्स पावर तक के पंपों के लिए मुफ्त बिजली सहित अन्य लाभ प्रदान किए जाएंगे।’’

Related Articles

Back to top button