महिंद्रा ने शुरू की एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग, जानिए क्या है इस कार की कीमत और खासियत

Mahindra XUV400 : वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 26 जनवरी 2023 से अपनी नई एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग विंडो को खोल दिया है। यह कार भारतीय बाजार में पिछले साल पेश हुई थी। जबकि कंपनी ने हाल ही इस गाड़ी को लॉन्च किया है। इस गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये रखी गई है। यह कार EC और EL जैसे दो वेरिएंट में बाजार में आई है। इसके टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 18.99 लाख रुपये रखी गई है। हालांकि ये इंट्रोडक्टरी प्राइस है, जो कि पहले 5,000 यूनिट्स की बुकिंग पर ही मान्य होगा। यह गाड़ी इसी साल मार्च से ग्राहकों तक पहुंचने लगेगी।

यह भी पढ़ें : 2 हजार रुपये से भी कम में मिल रहे हैं OnePlus, boAt और Realme के न्यू लॉन्च ईयरबड्स, यहां चल रहा धमाकेदार ऑफर

Mahindra XUV400 : कैसी है ये कार

इस कार को दो वेरिएंट में लाया गया है। जिसमें XUV400 का EC वेरिएंट को एक 34.5 के लिथियम आयन बैटरी पैक से लैस किया गया है। जबकि जबकि टॉप वैरिएंट EL में एक 39.4 kWh का बैट्री पैक दिया गया है। जिसमें क्रमशः 3.3 kW और 7.2 kW के चार्जिंग के विकल्प मिलते हैं। बड़े बैट्री पैक वाले शुरुआती वैरिएंट की कीमत 16.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mahindra XUV400 : कितनी है रेंज

कार के रेंज की बात करें तो इसमें सेगमेंट में सबसे अधिक रेंज मिलने का दावा किया जा रहा है। इस कार के टॉप वैरिएंट से कंपनी 456 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलने की बात कह रही है। जबकि छोटे बैटरी पैक के साथ इसमें 375 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की रेंज मिल सकती है। इस कार के सभी वेरिएंट्स में एक जैसे ही इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जो 150 PS की मैक्सिमम पॉवर और 310 Nm का अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम है। इस कार में फन, फास्ट और फीयरलेस जैसे तीन अलग ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। यह कार 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड मात्र 8.3 सेकंड में प्राप्त कर सकती है।

यह भी पढ़ें : सिर्फ 9,999 रुपए में लांच हुआ Infinix का किफायती फोन, 50 मेगापिक्सल कैमरे के साथ मिलेगा बहुत कुछ

टाटा नेक्सॉन EV से होगी टक्कर

कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के सेगमेंट में इस समय टाटा की नेक्सन ईवी का दबदबा है। जो कि महिंद्रा की नई कार को भी टक्कर देगी। टाटा की नेक्सन में अधिक वेरिएंट्स उपलब्ध हैं। टाटा Nexon EV की एक्स शोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये और 17.50 लाख रुपये के बीच है।

Related Articles

Back to top button