मृत महिला के नाम पर जारी हुआ महतारी वंदन का पैसा, सीईओ ने दिए जांच के आदेश

Mahtari Vandan Yojana : छत्तीसगढ़ के कोटा में महतारी वंदन योजना में फर्जीवाड़ा का एक मामला सामने आया है। यहां दो साल पहले मृत हो चुकी महिला को पात्र बनाकर उसके अकाउंट में पैसे जारी कर दिया गए है। यह पूरा मामला कोटा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत चपोरा का है।

यह भी पढ़े :- मां के सामने रोते हुए कहा था…राहुल गांधी के दावे पर अशोक चव्हाण ने दिया ये जवाब कहा…..

बता दें मृतक चित्रा कोसले के पति सुरेंद्र कुमार कोसले के नाम से आवेदन क्रमांक 001691481 दिया गया था। आवेदन में उनकी फोटो, दस्तावेज़ के साथ फर्जी हस्ताक्षर किया गया। इसकी जांच की जिम्मेदारी ग्राम सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सुपरवाइजर की थी। लेकिन उन्होंने आवेदन की जांच सही ढंग से नहीं की। जिसका नतीजा यह हुआ कि, आवेदन सत्यापित हो गया और मृतक के खाता क्रमांक xxxxx20920 में महतारी वंदन योजना का 1 हज़ार रुपए जाने लगा। (Mahtari Vandan Yojana)

2 साल पहले महिला की हुई थी मौत
जानकारी के मुताबिक, 2 साल पहले महिला की मृत्यु हो गई है। वे दो बच्चों की मां थी। जिसका राशनकार्ड,आधार कार्ड, सीबैंक खाता का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है। इस मामले को लेकर सीईओ युवराज सिन्हा ने कहा कि, अगर ऐसा हुआ है तो जांच की जाएगी और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं जनपद पंचायत कोटा के अध्यक्ष मनोहर सिंह राज ने कहा कि, महतारी वंदन योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित दोषियों पर जांच कर कर कार्रवाई की जाएगी। (Mahtari Vandan Yojana)

Related Articles

Back to top button