शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से 18 बच्चे झुलसे

Mahashivratri : शिवरात्रि के पावन मौके पर राजस्थान के कोटा में एक बड़ा हादसा हुआ है. शिव बारात निकाले जाने के दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए हैं. हादसे के बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई. बच्चों को लेकर लोग अस्पताल की तरफ दौड़ते भागते नजर आए. सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल बच्चों से मिलने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंचे।

यह भी पढ़ें:- जब लड़खड़ाती आवाज में जवान नरेंद्र ने बयां की शौर्य की दास्तान, सुनकर भावुक हुए CM साय

घटना की जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम को अलर्ट कर दिया गया. बताया जा रहा है कि फिलहाल 18 बच्चे घायल हुए हैं. लेकिन यह संख्या बढ़ भी सकती है. जैसे ही करंट लगने की घटना हुई गुस्साए परिजनों ने आयोजकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई तक कर डाली. दरअसल, हर साल काली बस्ती में मोहल्ले के लोगों की ओर से शिव बारात का आयोजन किया जाता है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई बच्चे अकेले ही पहुंच गए थे. (Mahashivratri )

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और मोहल्ले के लोग बच्चों को गोद में लेकर हॉस्पिटल की तरफ भागे. इस बीच घायल बच्चों के परिजनों को जब हादसे के बारे में पता चला तो वे हॉस्पिटल पहुंचे और यहां आयोजकों की पिटाई कर डाली.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में एक बच्चा 70 और दूसरा 50 प्रतिशत तक झुलसा है. बाकी बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं. सभी की उम्र 9 से 16 साल के बीच की है. स्थानीय लोगों का कहना है आयोजकों की लापरवाही से ऐसा हुआ. उन्हें बच्चों पर ध्यान देना चाहिए था.

उधर, घटना की जानकारी मिलने पर लोकसभा स्पीकर हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने घायलों का हाल-चाल चाना. घटना पर दुख जताते हुए स्पीकर ने कहा कि वे इस घटना की जांच करवाएंगे. जिन बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर है उन्हें अगर बड़े से बड़े अस्पताल में भी रेफर करने की जरूरत होगी तो जरूर रेफर करेंगे. फिलहाल यहां पर भी बच्चों को बेहतर इलाज मिल रहा है. (Mahashivratri )

Related Articles

Back to top button