महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरने से 6 लोगों की मौत

Major Accident in Thane: महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा हुआ है, जहां बालकुम इलाके में रुनवाल नाम की एक बिल्डिंग की लिफ्ट गिर गई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले सभी मजदूर थे, जो इस 40 मंजिला इमारत की छत पर वाटर प्रूफिंग का काम करके नीचे आ रहे थे।हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन की टीम ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें:- भारत और पाकिस्तान मैच में बारिश ने फेरा पानी, कल होगा आगे का मुकाबला

हादसे में कई मजदूरों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। जानकारी के मुताबिक इस लिफ्ट का उपयोग मजदूरों को बिल्डिंग में ऊपर पहुंचाने के लिए किया जा रहा था। इस दौरान इसका तार टूट गया। सभी मजदूर यहां वाटर प्रूफिंग का काम करने के लिए आए थे। बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 6 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। अभी साफ नहीं हो पाया है कि लिफ्ट ओवरलोड होने की वजह से गिरी या इसे खींचने वाले वायर पहले से ही खराब हो चुके थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। (Major Accident in Thane)

इधर, राजस्थान के नागौर से 4 किलोमीटर दूर अमरपुरा गांव की मेन रोड पर बस और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत हो गई, जिससे बस में सवार 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 28 यात्री घायल हो गए। इनमें से चार गंभीर घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकाला। फिर पिकअप से जेएलएन हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां घायलों का इलाज जारी है। (Major Accident in Thane)

Related Articles

Back to top button