मॉस्को में बड़ा आतंकी हमला, बंदूकधारियों ने मॉल में की अंधाधुंध फायरिंग, 70 लोगों की मौत, 115 लोग अस्पताल में भर्ती

Moscow Terrorist Attack : रूस की राजधानी मॉस्को के क्रॉकस सिटी हॉल में 5 बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई और 175 लोग घायल हुए हैं. रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख मुराशको ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 115 लोगों में से 60 की हालत गंभीर है.

यह भी पढ़ें:- CBSE ने रद्द की देशभर के 20 स्कूलों की मान्यता, छत्तीसगढ़ के 2 स्कूल भी शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थिति पर नियंत्रण के लिए रूसी नेशनल गार्ड्स मौके पर पहुंच गए और उन्होंने आतंकियों से निपटने के लिए अपना अभियान भी शुरू कर दिया. इस ऑपरेशन में हेलीकॉप्टर्स की भी मदद ली गई. वहीं घटनास्थल पर 50 से अधिक एंबुलेंस भी पहुंच गए, जिसमें घायलों को अस्पताल ले जाया गया. (Moscow Terrorist Attack)

सेना की वर्दी में घुसे थे कई बंदूकधारी
रूसी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना की वर्दी में कई बंदूकधारी मॉस्को के एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल में घुस गए और भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमलावरों ने विस्फोटकों का भी इस्तेमाल किया, जिससे क्रोकस सिटी हॉल में भीषण आग लग गई. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में इमारत के ऊपर काले धुएं का बड़ा गुबार उठता दिख रहा है.

अभी लोगों की जान बचाना है प्राथमिकता
मॉस्को पर हमले को लेकर रूस के विदेश मंत्रालय का बयान आया है. विदेश मंत्रालय ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. उसने कहा है कि दुनिया भर से इस हमले को लेकर बयान सामने आ रहे हैं. सभी ने इस आतंकी हमले की निंदा की है. रूसी अधिकारियों की प्राथमिकता अभी लोगों की जान बचाना है.

रूसी सुरक्षा एजेंसियों को CIA पर शक
इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. रूसी हाई लेवल सोर्सेज के मुताबिक, रूस की सुरक्षा एजेंसियां इस हमले को आतंकी हमले मान रही है. रूसी सुरक्षा एजेंसियों को सीआईए पर शक है. एजेंसियां सीआईए पर आतंकियों की मदद करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, अमेरिका ने कहा है कि इस हमले में यूक्रेन के शामिल होने के कोई संकेत नहीं हैं.

आतंकवादी हमला मानकर जांच शुरू
रूस की शीर्ष जांच एजेंसी इस गोलीबारी, विस्फोट और आग की घटना को आतंकवादी हमला मानकर जांच कर रही है. जांच समिति ने कहा कि उसने आरोपों की आपराधिक जांच शुरू कर दी है, हालांकि उसने यह नहीं बताया कि हमले के पीछे कौन हो सकता है. (Moscow Terrorist Attack)

Related Articles

Back to top button