छत्तीसगढ़ में 500 लोगों समेत कई नेताओं ने जॉइन की BJP, साव ने कहा कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू

Chhattisgarh BJP Join: छत्तीसगढ़ में BJP एक बार फिर सक्रिय हो गई है। इस बीच भाजपा में दूसरे दलों के कई नेताओं ने प्रवेश किया है। इसमें भाजपा से ही बागी हुए नेताओं से लेकर बसपा, जनता कांग्रेस और कांग्रेस के नेता शामिल हैं। दोपहर के वक्त पार्टी के रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में सह संगठन प्रभारी नितिन नवीन पहुंचे। इसके बाद बड़ी तादाद में अपने समर्थकों के साथ आए नेताओं ने भाजपा जॉइन कर लिया। इनके साथ करीब 500 समर्थकों ने भी पार्टी जॉइन किया।

यह भी पढ़ें:- सरकार ने नयी पेंशन योजना से अंशदान निकालने पर लगाई रोक, इन वजह से लिया फैसला

BJP जॉइन करने वालों में छत्तीसगढ़ प्रदेश बसपा में सारंगढ़ से पूर्व विधायक रही कामदा जोल्हे, बालोद जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला, भाजपा के बागी संपत अग्रवाल और विजय अग्रवाल और मनेंद्रगढ़ से जनता कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी लखन श्रीवास्तव ने भाजपा जॉइन किया है। इस मौके पर मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने दावा किया कि ये देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों का नतीजा ही है कि हर वर्ग उनसे प्रभावित है। (Chhattisgarh BJP Join)

अरुण साव ने कहा कि अब इन नेताओं के पार्टी में आने से भाजपा कई इलाकों में मजबूत होने का विश्वास लिए हुए हैं। एक साझा बयान में पार्टी की तरफ से कहा गया कि ये कांग्रेस के लिए उल्टी गिनती वाला दिन है और इसलिए कांग्रेस की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। बता दें कि कुछ दिनों पहले गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। सभी विधायक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ विधानसभा पहुंचे और स्पीकर रमेश तावड़कर को कांग्रेस से अलग होने की चिट्ठी सौंपी। इसके तुरंत बाद गोवा BJP प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनवड़े ने सभी विधायकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों में गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलिया लोबो, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो स्काइरिया, संकल्प अमोलकर और रोडोल्फो फर्नांडीज शामिल है। (Chhattisgarh BJP Join)

बता दें कि बागी विधायकों की संख्या पार्टी के कुल विधायकों की संख्या के दो-तिहाई से ज्यादा है। इस वजह से इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा। वहीं गोवा में टूट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा भारत जोड़ो यात्रा से डर गई है और ऑपरेशन कीचड़ करने में जुटी है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि भाजपा सिर्फ तोड़ सकती है। वहीं कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडूराव ने लिखा कि पैसे और सत्ता के दम पर लोकतांत्रिक सिद्धांतों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। (Chhattisgarh BJP Join)

Related Articles

Back to top button