मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया मोका कैफे एडिशन हुआ लांच, जानें किन खूबियों से लैस है ये कार

Maruti Suzuki Swift : मारुति सुजुकी हैचबैक कार स्विफ्ट घरेलू बाजार में काफी पसंद की जाती है। ग्राहक काफी समय से इसके नए एडिशन का इंतजार कर रहे थे। दक्षिण कोरियन वाहन निर्माता सुजुकी ने स्विफ्ट का मोक्का कैफे एडिशन को बैंकाक इंटरनेशनल मोटर शो में लॉन्च कर दिया। स्विफ्ट का ये लिमिटेड एडिशन मॉडल है, जिसकी बिक्री कंपनी केवल थाईलैंड में ही करेगी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के इस महामाया मंदिर में होती है देवी माता के तीन स्वरूपों की पूजा, जानें माता के इस मंदिर का इतिहास

इस नए एडिशन की कीमत 637,000 baht (भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 15.36 लाख ) यानि यह रेग्युलर स्विफ्ट की तुलना में महंगी है. वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो पहले से बेहतर दिए गए हैं। कंपनी भारत में इस कार की बिक्री 2005 से कर रही है। हालांकि अब तक इस कार के कई अपडेट बाजार में आ चुके हैं।

Maruti Suzuki Swift : स्विफ्ट मोका कैफे एडिशन डिजाइन

स्विफ्ट के इस नए एडिशन के डिजाइन की बात करें तो, इस कार को पहले से ज्यादा आक्रामक और स्पोर्टी लुक के साथ इसमें अग्रेसिव फ्रंट लिप स्पॉइलर, फॉग लाइट्स के ऊपर एलईडी डीआरएल और बॉडी क्लैडिंग को भी शामिल किया गया है। जो इसके अगले स्पॉइलर से लेकर इसके व्हील आर्च और पिछले वाले बम्पर तक फैली हुई है। इसके अलावा इसके पिछले हिस्से में ट्विन फॉक्स एग्जॉस्ट टिप्स और 17-इंच के आफ्टर-मार्केट अलॉय व्हील मिलते हैं।

स्विफ्ट मोका कैफे एडिशन फीचर्स

इस कार के केबिन में नया डुअल-टोन कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है। वहीं कार के निचले हिस्से में वॉर्म पेस्टल ब्राउन कलर और इसकी छत और ORVM पर स्ट्रॉन्ग बेज कलर दिया गया है। इंटीरियर में डैशबोर्ड और डोर एलिमेंट्स पर पेस्टल ब्राउन और नप्पा लेदर सीट अपहोल्स्ट्री बेज व ब्राउन रंगों में दी गयी है। इस कार में इंटीरियर से मैच करता हुआ एंड्रॉइड ओएस सपोर्टेड 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, मुंह में ताला लगाकर मोदी सरकार के खिलाफ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का प्रदर्शन

Maruti Suzuki Swift : मोका कैफे एडिशन पावर ट्रेन

थाईलैंड में पेश किये गए स्विफ्ट के इस मॉडल में 1.2L पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 83 PS की अधिकतम पावर और 108 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। नई कार का इंजन E20 फ्यूल पर चलता है। जो अब स्विफ्ट लाइनअप में पहले से ज्यादा ईको-फ्रेंडली विकल्प है।

इनसे होता है मुकाबला

मारुति सुजुकी की इस हैचबैक कार का मुकाबला भारत में हुंडई की ग्रैंड आई10, नियोस। टाटा टियागो एनआरजी बीएस6 और टाटा टियागो सीएनजी जैसी कारों से होता है।

Related Articles

Back to top button