कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, मुंह में ताला लगाकर मोदी सरकार के खिलाफ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का प्रदर्शन

Chhattisgarh Congress : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में मोदी सरकार के खिलाफ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय मुंह में ताला लगाकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे। उनके हाथ में एक पोस्टर था, जिसमें लिखा है कि अडानी की शेल कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके हैं? JPC जांच से क्यों मोदी सरकार भाग रही है? जब हम अडानी से सवाल कर रहे हैं तो बीजेपी अडानी का बचाव क्यों कर रही है।

यह भी पढ़ें : अब सिर्फ 4 दिन! अगर आपने भी अभी तक नहीं किया पैन कार्ड को आधार से लिंक, तो देना होगा इतना जुर्माना

Chhattisgarh Congress : प्रदेशभर में रविवार को हुआ प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में रविवार से जिला और ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक प्रदेश के सभी जिला, नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में भजन गाकर कांग्रेस विरोध जताया। महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास भजन गाकर अहिंसक प्रदर्शन किया। और बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे। धरना प्रदर्शन में महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, कांग्रेस जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, MIC सदस्य कुमार मेमन, सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सूरत कोर्ट ने सुनाई राहुल गांधी को 2 साल की सजा

बता दें कि संसद सदस्यता खत्म होने के बाद 25 मार्च को पहली बार राहुल गांधी मीडिया के सामने आए थे। जहां राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई सवालों के जवाब दिए। सूरत कोर्ट मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुना चुका है। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करके उनकी संसद सदस्यता खत्म कर दी।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड बॉक्सिंग में भारत ने जीता 2 स्वर्ण पदक, नीतू और स्वीटी को मिला मेडल

Chhattisgarh Congress : राहुल गांधी ने क्या कहा

इन सबको लेकर राहुल गांधी ने निशाना साधा था। राहुल गांधी ने कहा था कि जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हमारे देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। हमें इसके नए-नए उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि अडानी के शेल कंपनियां हैं। उसमें 20 हजार करोड़ का निवेश है। वो किसके हैं? अडानी और पीएम मोदी का रिश्ता पुराना है।

Related Articles

Back to top button