छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल पर नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, CAF के सहायक प्लाटून कमांडर शहीद

IED Blast : 27 मार्च को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) का सहायक प्लाटून कमांडर शहीद हो गया। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : अब सिर्फ 4 दिन! अगर आपने भी अभी तक नहीं किया पैन कार्ड को आधार से लिंक, तो देना होगा इतना जुर्माना

एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर मिरतुर पुलिस थाना क्षेत्र के एटेपाल और तिमेनार गांवों के बीच हुई, जब सीएएफ की टीम इलाके में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इलाके में अभियान पर निकली थी। (IED Blast)

यह भी पढ़ें : Bank Holiday 2023 : अप्रैल महीने में कुल 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब-कब रहेगी छुट्टी, कैसे निपटाएं जरुरी काम

उन्होंने बताया कि सीएएफ की अलग-अलग टीम एटेपाल और तिमेनार शिविरों से गश्त के लिए निकली थी। अधिकारी ने बताया, ‘‘गश्त पर निकली टीम में से एक जब इलाके से गुजर रही थी तभी सीएएफ की 19वीं बटालियन से संबंधित सहायक प्लाटून कमांडर विजय यादव (58) का पैर अनजाने में एक प्रेशर आईईडी बम पर पड़ गया जिससे बम में विस्फोट हो गया और इस घटना में यादव शहीद हो गए।’’(IED Blast)

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया मोका कैफे एडिशन हुआ लांच, जानें किन खूबियों से लैस है ये कार

IED Blast : मुख्यमंत्री ने घटना पर गहरा दुख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में प्रेशर आईईडी की चपेट में आने पर छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव की शहादत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने इस घटना को दुःखद बताते हुए नक्सलियों की इस कायराना हरकत की कड़ी निंदा की है। छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स की एक टीम आज सुबह मिरतुर थाना क्षेत्र में एरिया डामिनेशन के लिए निकली थी। मुख्यमंत्री ने शहीद यादव के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

Related Articles

Back to top button