Bhupesh Baghel in Bilaspur : सीएम बघेल आज बिलासपुर को देंगे 353 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात

Bhupesh Baghel in Bilaspur : सीएम भूपेश बघेल बिलासपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे शहरवासियों को लगभग 353 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत के 97 विकासकार्यों की सौगात देंगे. एक साल बाद सीएम बिलासपुर के प्रवास पर पहुंच (Bhupesh Baghel in Bilaspur) रहे हैं. भूपेश बघेल एक साल बाद बिलासपुर में आधिकारिक रूप से प्रवास पर रहेंगे. वे शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के शनिचरी बाजार स्थित लाल बहादुर स्कूल मैदान में दोपहर 3 बजे सभा को संबोधित करेंगे.
लोकार्पण होने वाले कार्यों में 277 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत के 62 कार्यों का लोकार्पण और 76 करोड़ 25 लाख की लागत के 35 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे.

इन प्रमुख विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे सीएम

  • 107 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से बिलासपुर-रायपुर रोड स्थित महाराणा प्रताप चौक पर नवनिर्मित तिफरा फ्लाईओव्हर,
  • 36 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत से बिलासपुर विश्वविद्यालय में निर्मित अकादमी भवन,
  • 28 करोड़ 48 लाख रुपये की लागत से तिफरा में पुलिस कर्मचारियों के लिए निर्मित 264 आवास,
  • 26 करोड़ 83 लाख रूपए की लागत से बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा व्यापार विहार स्मार्ट रोड-महाराणा प्रताप चौक से तारबहार चौक तक
  • 6 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से व्यापार विहार में नवनिर्मित प्लेनेटोरियम शामिल है.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रूस-यूक्रेन संकट, भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जनहित याचिका दायर

मुख्यमंत्री बघेल बिलासपुर में जिन प्रमुख कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. उनमें 10 करोड़ 89 लाख रुपये की लागत से पुराना बस स्टैंड में बनने वाली स्वचालित मल्टी लेवल कार पार्किंग, 9 करोड़ 99 लाख रुपए की लागत से बिलासपुर स्मार्ट सिटी में स्थापित की जाने वाली जीआईएस समाधान प्रणाली के क्रियान्वयन से संबंधित कार्य, 5 करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से मंगला भैंसाझार से दीनदयाल कॉलोनी, लोखण्डी रेलवे गेट तक बनने वाली 3.5 किलोमीटर 2 लेन सड़क, 4 करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कोटा विकासखण्ड में 31.45 किलोमीटर लम्बाई की 9 सड़कों के नवीनीकरण काम और 3 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से बिलासपुर में विभिन्न सड़कों के लिए सौर प्रावधान के साथ मौजूदा स्ट्रीट और सहायक रोशनी को दोहरी फीड में परिवर्तित करने के लिए हाइब्रिड सौर ऊर्जा प्रणाली का निर्माण कार्य शामिल है.

Related Articles

Back to top button