आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी

Mother Dairy Milk: आम आदमी को फिर महंगाई का झटका लगा है। दरअसल, मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दामों में फिर बढ़ोतरी कर दी है। फुल क्रीम दूध 1 रुपए प्रति लीटर और टोकन मिल्क 2 रुपए लीटर महंगा हुआ है। मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपए प्रति लीटर है, जो अब 64 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है। वहीं टोकन मिल्क की कीमत 48 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपए प्रति लीटर हो गई है। हालांकि आधा लीटर पैक की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई है। नई कीमतें आज से लागू हो गई है।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश ने किया गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि का भुगतान

मदर डेयरी कंपनी का कहना है कि लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है। मदर डेयरी के बाद अब दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं। मदर डेयरी की ओर से इस साल दूध की कीमतों में ये चौथी बढ़ोतरी है। बता दें कि इससे पहले बीते महीने 16 अक्टूबर को भी मदर डेयरी ने फुल क्रीम और गाय के दूध के वैरिएंट्स की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था। वहीं अमूल ने भी पिछले महीने दूध के दाम बढ़ाए थे। तब एक लीटर फुल क्रीम अमूल दूध के पैकेट की कीमत 61 रुपए से बढ़ाकर 63 रुपए की गई थी। (Mother Dairy Milk)

आधा लीटर दूध की कीमत 30 से बढ़कर 31 रुपए हो गई थी। इसके अलावा भैंस के दूध की कीमत में भी 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। मदर डेयरी दिल्ली-NCR मार्केट में लीडिंग मिल्क सप्लायर में से एक है और प्रति दिन 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध पॉली पैक और वेंडिंग मशीनों के माध्यम से बेचती है। वहीं अमूल भी देश का लीडिंग ब्रांड है, जिसके मालिक लाखों किसान हैं। गुजरात के दो गांवों से 75 साल पहले 247 लीटर दूध से शुरू हुआ ये सफर आज 260 लाख लीटर पर पहुंच गया है। कुछ भी हो दूध के दाम बढ़ने से लोगों को झटका लगा है। क्योंकि दूध का इस्तेमाल हर घर में होता है। (Mother Dairy Milk)

Related Articles

Back to top button