CM विष्णुदेव साय की मां जसमनी देवी ने बताया कैसे हैं छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, पढ़ें पूरी खबर

Mother of CM Sai: छत्तीसगढ़ को अपना चौथा CM मिल चुका है। नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय चार भाइयों में सबसे बड़े हैं। उनका स्वभाव  बेहद विनम्र, मिलनसार और सादगी पूर्ण रहा है। बचपन में भी उनकी बाल अवस्था बिल्कुल ऐसी ही था। तब भी वह उतने ही शांत स्वभाव और अच्छे व्यवहार के थे। घर में खाने पर जो मिल जाए, उसे उतने ही चाव से खा लेते थे, खाने पीने को लेकर भी कभी कोई विशेष रुचि नहीं थी। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के बगिया गांव में स्थित आवास पर उनकी मां जसमनी देवी ने बताया कि विष्णुदेव साय का स्वभाव बचपन से ही बेहद विनम्र था। हायर सेकेंडरी की पढ़ाई के बाद ही उनकी रुचि राजनीति के माध्यम से लोगों की सेवा करने की ओर ऐसा मुड़ी की फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें:- 10 जनवरी तक बढ़ाई गई दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, पढ़ें पूरी खबर

उनकी मां ने बताया कि गांव के पंच और फिर सरपंच से उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधित्व करने की शुरुआत की। उन्होंने अपना दायरा बढ़ाते हुए पहले विधायक फिर संसद फिर केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहते हुए क्षेत्र और लोगों की समस्याओं के निराकरण का जो बीड़ा उठाया उसको लेकर घर में हमेशा लोगों का मेला लगा रहता था। प्रदेश के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय की मां बताती हैं कि उनके चार बेटों में सबसे बड़े विष्णुदेव साय ही हैं। उसके बाद विनोद कुमार साय, ओम प्रकाश साय और जयप्रकाश साय हैं। इनमें से विनोद कुमार साय रायपुर में बिजली विभाग में अधिकारी है। जयप्रकाश मुंबई में भेल में नौकरी करते हैं। जसमनी देवी ने बताया कि उनके एक बेटे ओमप्रकाश साय का पिछले साल ही देहांत हो गया और उनकी पत्नी अब हमारे बगिया पंचायत की सरपंच है। बचपन से क्षेत्र और लोगों की समस्या को आसान करने का काम किया। अब छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करेंगे। (Mother of CM Sai)

 

जसमनी देवी से पूछा गया कि जशपुर जिले के छोटे से गांव बगिया में किसान परिवार में जन्मे विष्णुदेव साय को अब पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री के रूप में मिलने पर अब उन्हें कैसा महसूस हो रहा है और वह इस क्षेत्र में किस तरह का विकास होता देखना चाहेंगे। इस पर मुख्यमंत्री की मां ने कहा कि उनके घर में जमाने से दीन-दुखियों और अपनी समस्या से परेशान लोगों की हमेशा एक भीड़ सी रही है। अब उनका बेटा मुख्यमंत्री है तो वह और व्यापक रूप में क्षेत्र और प्रदेश की जनता की समस्याओं का निराकरण करने व्यापक स्तर में काम करेंगे।  इसको लेकर एक आनंद की अनुभूति है। अब उनका बेटा छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करेगा। इससे अच्छा और क्या हो सकता है। उन्होंने कहा की क्षेत्र में बिजली, शिक्षा, सड़कों और स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार पर और अच्छा काम हो ऐसी उन्हें उम्मीद है। (Mother of CM Sai)

Related Articles

Back to top button