छत्तीसगढ़ विधानसभा में राम मंदिर निर्माण पर आभार प्रस्ताव पारित, प्रस्ताव के समय विपक्षी सदस्य सदन से अनुपस्थित रहे

Chhattisgarh Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा सदन में रखे गए प्रस्ताव में कहा गया कि “छत्तीसगढ़ राज्य के प्रत्येक नागरिक की ओर से यह सदन जन्मभूमि अयोध्या में लगभग पांच सौ वर्षों के बाद निर्मित भव्य राम मंदिर में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा किए जाने पर कृतज्ञ है। (Chhattisgarh Budget Session)

यह भी पढ़े :- Horoscope 24 February 2024 : आज शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की जन्मभूमि है। छत्तीसगढ़ राज्य प्रभु राम का ननिहाल है और राम के वनवास काल में वन गमन मार्ग रहा है। भगवान राम इस प्रदेश की तीन करोड़ जनता के आराध्य हैं। अयोध्या में राम लला के विराजमान होने से छत्तीसगढ़ की जनता में भी, उल्लास, उत्साह और खुशी का माहौल है।

प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सदस्य मौजूद नहीं थे।
मंत्री ने कहा कि अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक घटना थी और दुनिया के कई देशों ने इसकी प्रशंसा की।
उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के लिए ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह इस चर्चा में मौजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सदस्य सदन में प्रस्ताव का विरोध करेंगे तो लोग उन्हें सबक सिखाएंगे और यदि वे इसका समर्थन करते हैं तो उनकी पार्टी उन्हें सबक सिखाएगी।

विपक्षी कांग्रेस सदस्यों की अनुपस्थिति में चर्चा के बाद सदन ने प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया।

अग्रवाल ने कहा कि, जहाँ राम नहीं वहां राष्ट्र नहीं हो सकता और जहाँ राम है वहीं राष्ट्र है अगर सबके पूर्वज कोई हैं तो प्रभु राम हैं प्रभु राम हमारे प्रेरणा हैं, प्रभु राम हमारी चेतना हैं, प्रभु राम हमारी विरासत है प्रभु राम हमारी संस्कृति हैं और प्रभु राम हमारी सभ्यता है।
उन्होंने यह भी कहा राम लला के आ जाने से भारत को विश्व गुरु बनाने का रास्ता प्रशस्त हुआ है। (Chhattisgarh Budget Session)

Related Articles

Back to top button