Movement in Bijapur : बीजापुर में ग्रामीणों का आंदोलन जारी, पुलिस कैंप का कर रहे विरोध

Movement in Bijapur : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बेचापाल के ग्रामीण आंदोलन पर उतर आए हैं। दरअसल ये ग्रामीण पिछले काफी समय से पुलिस कैंप का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ‘बिना ग्राम सभा के इलाके में पुलिस कैंप खोल दिया गया है।पक्की सड़क बनाई जा रही है। उन्होंने नक्सल मामले में हमेशा ग्रामीणों को परेशान करने का भी आरोप लगाया है।

अंदरूनी इलाके के ग्रामीणों ने पुलिस जवानों पर ये भी आरोप लगाया कि ‘गांव के बच्चों को नक्सलियों का मुखबिर बताकर करंट लगाकर प्रताड़ित किया जा रहा है’। ग्रामीणों ने जवानों पर आरोप लगाने के साथ ही क्षेत्र के विधायक विक्रम शाह मंडावी पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ‘सरकार हमारी ओर ध्यान नहीं दे रही है।

बता दें कि क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी यहां पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना है कि विधायक ने पंद्रह दिनों में उन्होंने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक हमारी समस्या जस की तस है। ग्रामीणों ने मांगे पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

इसे भी पढ़ें- Cheating in Raipur : खाद्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 7 लाख की ठगी

ग्रामीणों का कहना है कि ‘मिरतुर में जो सड़क निर्माण का काम किया जा रहा है, इससे इलाके के ग्रामीणों का कोई भला नहीं होगा। सरकार अपने फायदे के लिए सड़क बना रही है। भविष्य में बैलाडीला पहाड़ में डिपॉजिट नंबर 13 की खदान से लोहा इस रास्ते से ले जाया जाएगा। पहाड़ को खोद कर प्रकृति को नुकसान पहुंचाया जाएगा। सरकार की मंशा को हम पूरी नहीं करने देंगे। हमारी मांग है की गली सड़क चाहिए, बड़ी सड़क नहीं।

Related Articles

Back to top button