Elon Musk India Visit : मस्क का भारत दौरा टला, अब साल के आखिर में आने की कही बात, पढ़े पूरी खबर

Elon Musk India Visit : टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा टल गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब वह भारत नहीं आ रहे हैं। हालांकि अभी दौरा टालने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क को टेस्ला की पहली तिमाही के परफॉर्मेंस से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस कॉल में हिस्सा लेना है। ऐसे में ये एक कारण हो सकता है।

पहले खबर थी की एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत (Elon Musk India Visit) में रहेंगे। इस दौरान एलन मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा टेस्ला के CEO और उनकी टीम सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री रिप्रेजेंटेटिव्स से मुलाकात करेगी। बता दें कि 10 अप्रैल को एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी के साथ मुलाकात करना चाहते हैं। इसके कुछ दिन बाद ही मस्क का भारत दौरा होना था।

यह भी पढ़े :- अच्छे कामों को मिला सम्मान, SSP संतोष सिंह ने 12 पुलिसकर्मियों को कॉप ऑफ द मंथ अवार्ड दिया

वह भारत ऐसे समय पर आ रहे थे, जब सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग पॉलिसी को नोटिफाई किया है। इसके तहत भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को रियायतें दी जा सकेंगी।

एलन मस्क ने इस हफ्ते X पर कहा था कि भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक व्हीकल उपलब्ध कराना जरूरी हो गया है। भारत में इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए जैसे कि हर दूसरे देश में हैं। एलन मस्क ऐसे समय भारत आ रहे थे, जब यहां चुनाव हो रहे हैं। वहीं इस समय अमेरिकी और चीनी बाजारों में ईवी डिमांड धीमी हुई है।

एलन मस्क (Elon Musk India Visit) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का कार्यक्रम था, जहां वह भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर बात करने वाले थे। उनका भारत में टेस्ला प्लांट लगाने पर भी चर्चा का प्लान था। वह भारत ऐसे समय पर आ रहे थे, जब सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग पॉलिसी को नोटिफाई किया है। इसके तहत भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को रियायतें दी जा सकेंगी। पीएम मोदी और मस्क अब तक 2 बार मिल चुके हैं। दोनों कि 2015 में कैलिफोर्निया में टेस्ला फैक्ट्री में मुलाकात हुई थी। इसके बाद जून 2023 में दोनों न्यूयॉर्क में मिले थे।

Related Articles

Back to top button