सुरक्षाबलों ने लिया 3 जवानों की शहादत का बदला, 3 आतंकियों को किया ढेर

Encounter in Jammu: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 3 जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। दरअसल, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए LoC के पास दो आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी LoC के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। वहीं शाम को भी घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को ढेर कर दिया। हालांकि इसे लेकर सेना ने कोई जानकारी नहीं दी है।जम्मू के PRO लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में सेना ने जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकवादियों को ढेर किया है।

यह भी पढ़ें:- बेलसोंडा रेलवे क्रॉसिंग में 3 माह के भीतर शुरू हो सकेगा ओवर ब्रिज निर्माण: MLA चंद्राकर

पुलिस के मुताबिक सुबह मारे गए एक आतंकी की पहचान मुनेसर हुसैन के रूप में की गई है। वो एक खुंखार आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन का डिवीजन कमांडर था। 5 अगस्त को राजौरी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। इससे पहले कुलगाम में 4 अगस्त को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे। दरअसल,  कुलगाम के हलान जंगल में आतंकियों ने सेना के टेंट पर फायरिंग की थी। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हुई। इस घटना में 3 जवान घायल हो गए थे, जिन्हें श्रीनगर के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया। (Encounter in Jammu)

जानकारी के मुताबिक इस साल 1 जनवरी से 5 जुलाई तक 24 से ज्यादा ऑपरेशनों में 27 आतंकी मारे गए हैं। इनमें से 8 स्थानीय आतंकी थे और 19 विदेशी आतंकी थे। वहीं 2022 में 125 आतंकी मारे गए थे, जिनमें से 91 स्थानीय थे और 34 विदेशी थे। सेना ने करीब 25 दिन पहले 10 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये अलगाववादी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) और हुर्रियत को फिर से एक्टिव करने के लिए काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों को पाकिस्तान से कंट्रोल किया जा रहा था। (Encounter in Jammu)

5 मई को राजौरी में 5 जवान हुए थे शहीद

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 5 मई को आतंकियों के साथ एनकाउंटर में 5 जवान शहीद हो गए थे। कांडी के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया था। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं पुंछ जिले में 20 अप्रैल को आतंकियों ने सेना के ट्रक पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद ट्रक में आग लग गई, जिसमें झुलसकर 5 जवान शहीद हो गए थे। शहीद हुए 4 जवान पंजाब और 1 ओडिशा के रहने वाले थे। पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने ट्रक पर ग्रेनेड भी फेंके थे। इसी से आग लगी थी। (Encounter in Jammu)

Related Articles

Back to top button