Trending

Bus accident in Shahdol: छत्तीसगढ़ से लखनऊ जा रही बस शहडोल में पलटी, तीन लोगों की मौत, 36 घायल

Bus accident in Shahdol: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में शनिवार रात छत्तीसगढ़ से उत्तर प्रदेश जा रही एक यात्री बस पलट गई। इस दुर्घटना में एक नाबालिग लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए।

कवर्धा छत्तीसगढ़ से शहडोल होकर लखनऊ जाने वाली भोरमदेव ट्रेवल्स की बस सिंहपुर थाना क्षेत्र के पथखई घाट (Bus accident in Shahdol) में पलट गई। बस में सवार 3 यात्रियों की घटनास्थल पर मौत हो गई है, जिसमें एक 12 साल की बालिका भी शामिल है। दो मृतकों की पहचान हो गई है, जिसमें 12 साल की महिमा कश्यप निवासी कवर्धा छत्तीसगढ़ और 26 वर्षीय नाविर खान निवासी तेंदुआ नगरिया थाना बंडा शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश है। 30 यात्री घायल है, जिसमें 5 गंभीर घायल हैं। सभी घायलों को रात में ही पुलिस की मदद से जिला अस्पताल एवं मेडिकल कालेज मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

यह भी खबर पढ़ें : Importance of Number Three: जन्म दिनांक से जानिए अंक की विशेषता, पढ़ें अंक 3 का क्या हैं महत्व 

मिली जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद बस चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए। चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे। अधिकांश यात्री कवर्धा से लखनऊ मजदूरी करने जा रहे थे। 5 यात्री शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के थे जो कवर्धा से अपने घर जा रहे थे। यह कवर्धा गन्ना की कटाई करने गए थे।

छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच चलने वाली बसें 20 दिन में दूसरी बार हादसे का शिकार हुई है। इससे पहले लखनऊ से प्रयागराज होते हुए कवर्धा आ रही बस 14 फरवरी को हादसे का शिकार हो गई थी। बस पलटने से एक यात्री की मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हुए थे। हादसा कवर्धा के ही कुकदूर क्षेत्र में हुआ था। यह बस शहडोल के रूपचंद मंगलानी के पक्षीराज रोडवेज की थी। बस को चलाने के लिए टैक्स तक नहीं भरा गया था

Related Articles

Back to top button