नारायणपुर में बाल-बाल बचे गश्ती पर निकले जवान, नक्सलियों ने जंगल में छुपा रखा था 5 किलो IED

Narayanpur News : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक बड़ी नक्सली (Naxalite) घटना होने से बच गई। इस घटना में पुलिस के कई जवान घायल हो सकते थे, लेकिन जवानों की सूझबूझ और BDS टीम की मुस्तैदी से एक बड़ा हादसा टल गया। BDS की टीम ने नक्सलियों द्वारा छुपाया गया प्रेसर रिलीज आईईडी बम बरामद कर लिया। दरअसल, जवानों के आने की सूचना पर पहले से ही नक्सलियों ने 5 किलो का प्रेसर रिलीज आईईडी बम इस इलाके में छुपा रखा था।

यह भी पढ़ें : 22 अप्रैल से शुरू हो रही चारधाम यात्रा में मौसम बन रहा रोड़ा, बर्फबारी से तैयारियों में हो रही देरी

Narayanpur News : नारायणपुर के एडिशनल एसपी ने दी जानकारी

साथ ही नक्सलियों ने कोड़कानार से ताढ़ोनार जाने वाले रास्ते को भी बाधित कर रखा था। इसकी सूचना मिलने के बाद टीम मौके के लिए रवाना हुई थी। इलाके में सर्चिंग के दौरान BDS की टीम ने मौके से प्रेशर रिलीफ आईईडी बम बरामद किया और उसे मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। नारायणपुर के एडिशनल एसपी हेमसागर सिदार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में बढ़ती नक्सली वारदातों को देखते हुए एंटी नक्सल ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र में कोड़कानार और ताढ़ोनार के बीच नक्सलियों ने मुख्य रास्ते पर पेड़ गिरा कर उसको पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है। साथ ही जवानों और आम जनता को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम भी लगाया है।

यह भी पढ़ें : चीन के अरुणाचल प्रदेश में जगहाें के नाम बदले जाने पर सीएम भूपेश ने केंद्र पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

जवानों ने किया बम डिफ्यूज

इसकी जानकारी मिलने के बाद कुड़काझोर थाना के प्रभारी प्रहलाद साहू के नेतृत्व में डीआरजी और जिला पुलिस बल BDS की टीम के साथ मौके पर पहुंची और इलाके में सर्च किया। कोड़कनार के बीच जंगलों में नक्सलियों द्वारा एक पेड़ के नीचे प्रेसर रिलीज आईईडी बम बिछा रखा था। इसे BDS की टीम ने निकाला। इसका वजन लगभग 5 किलो था. इसके बाद इसे पास के ही जंगल में डिफ्यूज किया गया। इतना ही नहीं बकायदा जवानों ने इसका लाइव वीडियो भी बनाया।

वहीं पुलिस ने नेलनार एरिया कमेटी के नक्सलियों के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है। साथ ही इलाके में सर्चिंग भी बढ़ा दी है। एडिशनल एसपी सिदार ने कहा कि इस बम के चपेट में आने से कई जवान घायल हो सकते थे। फिलहाल बम को डिफ्यूज कर दिया गया है और नक्सलियों द्वारा बाधित मार्ग को भी बहाल कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button