Trending

Narcotics Cell in Chhattisgarh : नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए छत्तीसगढ़ में पहली बार किया गया नारकोटिक्स सेल का गठन

Narcotics Cell in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते क्राइम और नशे के कारोबार को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ में पहली बार नारकोटिक्स सेल का गठन (Narcotics Cell in Chhattisgarh) किया गया है. इसके लिए रायपुर पुलिस की एक स्पेशल टीम भी बनाई गई है. सीएसपी विश्व दीपक त्रिपाठी, इंस्पेक्टर गिरीश तिवारी, इंस्पेक्टर अश्वनी राठौर, साइबर सेल से महेंद्र राजपूत, सरफराज चिश्ती, प्रमोद बेहरार, आशीष राजपूत और राजकुमार देवांगन शामिल है. पिछले महीनेभर से राजधानी में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ते जा रही है. जिसका प्रमुख कारण नशे का आदी होना बताया गया है.

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि ‘राजधानी रायपुर में नारकोटिक्स सेल का गठन किया गया है. जो कि इंटेलिजेंट बेस्ड ऑपरेशन को अंजाम देगा. नारकोटिक्स सेल की टीम नशे से जुड़े लोग, चाहे वह नशे का सामान बेचने वाले हो या खरीदने वाले, उनके बारे में जानकारी जुटाना, उनका सप्लाई चेन के बारे में तफ्तीश करेगी. इसका पूरा डाटा जुटाने का काम नारकोटिक्स सेल करेगी’.

अलग-अलग राज्यों से छत्तीसगढ़ में नशे के सामान की तस्करी की जा रही है. अब तक ज्यादातर मामलों में तस्करों को पकड़ने के बाद भी मामले लंबित हो जाया करते थे. लेकिन अब नारकोटिक्स सेल बन जाने से ऐसे मामलों पर पुलिस का विशेष ध्यान होगा और दूसरे राज्यों में भी स्पेशल ऑपरेशन चलाकर तस्करों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Lalu Prasad Yadav sentenced : चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा

आंकड़ों की बात की जाए तो साल 2021 में राजधानी की पुलिस ने शहर के 32 थानों में तस्करों के खिलाफ 184 केस दर्ज किए थे और उनसे 2.11 करोड़ की नशीली दवा और ड्रग्स जब्त किया था. वहीं पुलिस ने कई तस्करों को गिरफ्तार किया लेकिन कई तस्कर फरार होने में भी सफल रहे. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. साल 2022 के जनवरी और फरवरी माह में राजधानी के 9 थानों में 14 केस दर्ज किए गए.

Related Articles

Back to top button