बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर

Naxalite Encounter in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बेलम गुट्टा की पहाड़ी पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने 3 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इलाके में सर्चिंग अभियान के बाद तीनों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। मामला बांसागुड़ा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को नेड्रा के जंगलों में मद्देड़ एरिया कमेटी DVCM विनोद कर्मा, आवापल्ली LOS राजू पुनेम, ACM विश्वनाथ, गुड्डू तेलाम समेत 20-25 हथियारबंद नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर बीजापुर DRG और कोबरा 210 बटालियन की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था।

यह भी पढ़ें:- Ayodhya Pran Pratishtha : गंगा-जमुना समेत इन नदियों की धारा से होगा रामलला का जलाभिषेक

सुबह टीम बेलम गुट्टा के पहाड़ी में पहुंची, जहां पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। इसी बीच जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से करीब 30 से 35 मिनट तक लगातार गोलीबारी हुई। हालांकि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक एक महिला समेत 3 नक्सलियों का शव बरामद किया गया। मौके से भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान भी मिला है। फिलहाल तीनों नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हुई है। बता दें कि ये 20 दिन के अंदर तीसरी बड़ी मुठभेड़ है। (Naxalite Encounter in Bijapur)

बीजापुर में लगातार हो रहे नक्सली मुठभेड़

बता दें कि 1 महीने के अंदर बीजापुर जिले में कई नक्सली मुठभेड़ हो चुकी है। 12 जनवरी को ही बीजापुर में हुई मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी नक्सली ढेर किया गया। पुलिस ने मुठभेड़ में 3 से 4 नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया। बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली जन मिलिशिया कमांडर था। पुलिस ने मौके से हथियार, विस्फोटक और रोजमर्रा का सामान बरामद किया है। मामला गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार जंगल का है। वहीं 1 जनवरी को बीजापुर में क्रॉस फायरिंग में 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में यह क्रॉस फायरिंग हुई। वहीं बच्ची के मां के हाथ में भी गोली लगी। मुठभेड़ में DRG के 2 जवान घायल हुए हैं। मामला गंगालूर थाना इलाके का है। CM विष्णुदेव साय के निर्देश के बाद नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है। (Naxalite Encounter in Bijapur)

Related Articles

Back to top button