नक्सल उन्मूलन अभियान को मिली बड़ी सफलता, मिलिशिया कमांडर,डिप्टी कमांडर समेत 5 नक्सलियों ने डाले हथियार

Naxalites Surrendered in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, गंगालूर एरिया कमेटी और भैरमगढ़ एरिया कमेटी के मिलिशिया कमांडर, डिप्टी कमांडर, GRD सदस्य समेत 5 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। नक्सलियों ने साथियों की प्रताड़ना से तंग आकर हथियार डाल दिए हैं। नक्सलियों ने SP आंजनेय वार्ष्णेय, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कमांडेंट, V तुसिंग, STF SP विजय पांडे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल अभियान वैभव बैंकर और उप पुलिस अधीक्षक ऑप्स सुदीप सरकार के सामने खोखली विचारधारा, भेदभाव पूर्ण व्यवहार, उपेक्षा और प्रताड़ना से तंग आकर आत्मसमर्पण किया है। सरेंडर नक्सली 32 बड़ी वारदातों में शामिल थे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के इस जिले में सामूहिक आत्महत्या की कोशिश, पिता और बेटी की मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस बीच बस्तर में बढ़ती नक्सली घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने नए सिरे से एक्शन प्लान बनाना शुरू कर दिया है। इसे लेकर DGP अशोक जुनेजा ने पुलिस कोऑर्डिनेशन केंद्र में बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाले सात जिलों के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। DGP अशोक जुनेजा ने वर्तमान में जारी एंटी नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा भी की। वहीं हाल के दिनों में घटित नक्सल घटनाओं की जिले के अनुसार जानकारी ली। इस बैठक में बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर समेत संभाग के दूसरे जिलों के SP और IG सुंदरराज मौजूद रहे। (Naxalites Surrendered in Bijapur)

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

DGP जुनेजा के साथ ही ADG विवेकानंद सिंहा भी बैठक में शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक बढ़ती नक्सल घटनाओं के मद्देनजर पुलिस नक्सलियों के खिलाफ नए सिरे से एंटी नक्सल ऑपरेशन लॉन्च कर सकती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी है। इस बीच दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के जवानों ने 6 नक्सलियों को परलगट्टा के जंगल से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए सभी नक्सली जनमिलिशिया और DKMS के सदस्य हैं, जिन्होंने 21 नवंबर को परलगट्टा पहाड़ी के बीच सर्चिंग पर निकले जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए IED प्लांट किया था, जिसकी चपेट में आने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिला बल और CRPF की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। (Naxalites Surrendered in Bijapur)

Related Articles

Back to top button