इन पांच खूबियों से बेहतरीन बन रही नई हुंडई वरना, जानिए कब होगी लांच और इससे जुड़ी सभी जानकारी

Hyundai Verna 2023 : हुंडई मोटर 21 मार्च को अपनी न्यू जेनरेशन वरना सेडान को देश में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस कार के डिज़ाइन रेंडरिंग का ने हाल ही में आधिकारिक खुलासा किया है। कंपनी इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। यह कार भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सियाज, स्कोडा स्लाविया, वोक्सवैगन वर्टस और होंडा सिटी जैसी कारों को टक्कर देगी। आज हम आपको इस कार की 5 प्रमुख डिटेल्स के बारे में बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : बीती रात आसमान में दिखाई दी खगोलीय घटना, शुक्र बृहस्पति और चंद्रमा का हुआ मिलन, जल्द दिखेगा अनोखा नजारा

Hyundai Verna 2023 : मिलेगा नया डिजाइन

न्यू-जेनरेशन Hyundai Verna का प्रोडक्शन मॉडल नया सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिजाइन के साथ बाजार में आएगा। जिसके फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप सेटअप, साथ ही एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल भी मिलेगा। साथ ही इसके बोनट पर एक वाइड एलईडी डीआरएल स्ट्रिप भी देखने को मिलेगा। इसके साइड प्रोफाइल में स्ट्रॉन्ग लाइनिंग करैक्टर, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और तेज एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं। लेकिन अभी इसके रियर प्रोफाइल का खुलासा नहीं किया गया है। यह कार मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी।

मिलेगा पॉवरफुल इंजन

नई वरना में दो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। जिसमें एक मौजूदा 1.5-लीटर एनए पेट्रोल इंजन, जो 115 पीएस की पॉवर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है और दूसरा, एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, जो अधिकतम 160 पीएस और 253 एनएम आउटपुट देने में सक्षम होगा। हालांकि इसमें डीजल इंजन का कोई विकल्प नहीं मिलेगा। इन इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही एक वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा।

Hyundai Verna 2023 : मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

न्यू-जेन वरना की फीचर्स डिटेल्स का खुलासा अहिना अभी बाकी है। हालांकि खबरों के अनुसार इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड-कार तकनीक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एक 360-डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ADAS से होगी लैस

2023 Hyundai Verna, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) से लैस होगी। जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन-कीप असिस्ट समेत अन्य कई फीचर्स दिए जाने की संभावना है। फिलहाल सेगमेंट में केवल Honda City (e:HEV) में ही ADAS तकनीक मिलती है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार छोड़ेंगे अपनी कनाडा की नागरिकता, बोले- भारत मेरे लिए सब कुछ है!

Hyundai Verna 2023 : बढ़ेगी ब्रांड वैल्यू

नई वरना के बहुत अग्रेसिव प्राइस प्वाइंट के साथ आने की उम्मीद है। यह कार भारत में पहले ही अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है। इस सेगमेंट में 10 से 20 लाख रुपये के बीच कंपटीशन बहुत अधिक है। जिसमें इस कार को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।

होंडा सिटी से होगा मुकाबला

इस कार का मुकाबला होंडा सिटी फेसलिफ्ट से होगा। जो कि अगले महीने लॉन्च होने वाली है। इस कार में हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ ADAS और अन्य कई बड़े अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button