बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार छोड़ेंगे अपनी कनाडा की नागरिकता, बोले- भारत मेरे लिए सब कुछ है!

Akshay Kumar : अपनी कनाडाई नागरिकता को लेकर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार अक्सर आलोचनाओं का सामना करते रहते हैं। उनकी कनाडाई नागरिकता के कारण सोशल मीडिया ट्रोलर्स द्वारा अक्सर उनकी ‘कनाडाई कुमार’ के रूप में आलोचना की जाती है। उन्हें सोशल मीडिया पर भला-बुरा कहा जाता है। बॉलीवुड के खिलाड़ी ने पहले अपने फैंस से वादा किया था कि वह जल्द ही भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करेंगे और सालों बाद इस मुद्दे को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। अक्षय ने जानकारी दी है कि उन्होंने भारत के पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है और साथ ही वह कनाडा की सिटिजनशिप छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Women’s T20 World Cup : टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया

Akshay Kumar : अक्षय ने भारत के लिए कही ये बात

अक्षय कुमार ने कहा, “भारत मेरे लिए सब कुछ है… मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी मैंने पाया है वह यहां से है, और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे भारत को ये सब वापस देने का मौका मिला। बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं।”

किस वजह से उठाया था ये कदम

अक्षय ने इस बारे में भी बात की है कि उन्होंने क्यों कनाडाई नागरिकता ली थी। अक्षय ने कहा, “एक वक्त था जब मेरी 15 फिल्में लगातार फ्लॉप गई थी। यह 1990 के दशक की बात है। फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन ने ही मुझे कनाडा की नागरिकता लेने के लिए प्रेरित किया।”

कैसे मिली थी Akshay Kumar को कनाडा की नागरिकता

अक्षय ने आगे कहा, मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं और काम करना था। तब मेरे एक दोस्त ने सलाह दी, वो कनाडा में रहता था। उसने कहा, ‘यहां आ जाओ’। जिसके बाद मैंने नागरिकता के लिए आवेदन किया और मुझे कनाडा की नागरिकता मिल गई।”

कनाडा की नागरिकता मिलने के बाद भी वहां शिफ्ट नहीं हुए अक्षय

लेकिन आपको बता दें, कनाडा की नागरिकता मिलने के बाद भी अक्षय वहां शिफ्ट नहीं हुए। इसका कारण अक्षय ने बताया, मेरी किस्मत अच्छी थी। 15 फ्लॉप फिल्में देने के बाद दो फिल्में सुपरहिट हो गई। मेरे दोस्त ने कहा, ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो’। दो फिल्मे हिट होने के बाद मुझे फिल्में मिलने लगी। जिसके बाद में यह भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट कहां का है। मैंने इस बारे में कभी सोचा ही नहीं।”

यह भी पढ़ें : इस साल 22 अप्रैल से शुरू होगी चारधाम यात्रा, शुरू हुई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, ऐसे करें पंजीकरण

Akshay Kumar की ‘सेल्फी’ आज हुई रिलीज

बता दें अक्षय कुमार की फिल्म ‘सेल्फी’ 24 फरवरी यानी की कल रिलीज होने वाली है। फिल्म के रिलीज होने से पहले अक्षय ने कनाडा की नागरिकता का त्याग करने और भारत के पासपोर्ट के लिए आवेदन करने की खबर सुनाई है। अब देखना ये है कि इस खबर के बाद अक्षय के फैंस उनका कितना सपोर्ट करते हैं।

Related Articles

Back to top button