Women’s T20 World Cup : टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया

Women’s T20 World Cup : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के तहत आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूलैंड्स के मैदान पर खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने सिर्फ 37 गेंद पर 54 रनों की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का 85वां अधिवेशन आज से, 15000 लोगों के शामिल होने की संभावना, स्वागत के लिए खास इंतजाम

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 28 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने 43 और कप्तान हरमनप्रीत ने 51 रन की पारी खेली। इसके बावजूद टीम इंडिया 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस तरह आस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 5 रन से जीत लिया। अब ऑस्ट्रेलिया अपने छठे टी20 विश्व कप से महज एक कदम दूर है।

Women’s T20 World Cup : टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही फीकी

ऑस्ट्रेलिया के 172 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का पहला विकेट महज 11 रन के स्कोर पर दूसरे ओवर की तीसरी गेंद शेफाली वर्मा (9) के रूप में गिरा। इसके बाद 15 रन के स्कोर पर भारत को स्मृति मंधाना के रूप में दूसरा झटका लगा। मंधाना 5 गेंदों में 2 रन बनाकर एश्ले गार्डनर की गेंद पर पगबाधा आउट हुईं। टीम इंडिया का स्कोर 28 रन ही पहुंचा था कि यास्तिका रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

157 रन पर भारत का 7वां विकेट स्नेह राणा के रूप में गिरा। भारत को आखिरी तीन गेंद में 11 रन की जरूरत थी, लेकिन राधा यादव छक्के प्रयास में 162 के स्कोर पर 8वें विकेट के रूप में कैच आउट हुईं। इस तरह भारतीय टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी और टीम को अच्छी शुरुआत मिली। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका राधा यादव ने एलिसा हिली को आउट कर 52 के स्कोर पर दिया। एलिसा 25 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद कंगारू टीम का दूसरा विकेट 88 के स्कोर पर शिखा पांडे ने बेथ मूनी को शेफाली के हाथों कैच कराकर दिया।

यह भी पढ़ें : इस साल 22 अप्रैल से शुरू होगी चारधाम यात्रा, शुरू हुई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, ऐसे करें पंजीकरण

Women’s T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 172 रन बनाए

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका 141 रनों के स्कोर पर एश्ले गार्डनर के रूप में लगा। एश्ले 31 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुईं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम का चौथा विकेट 154 के स्कोर पर गिरा। जब शिखा पांडे ने ग्रेस हैरिस को अपना शिकार बनाया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button