Nokia X30 : Nokia ने लांच किया अपना इको फ्रेंडली स्मार्टफोन, जानें इस फोन को खरीदने के फायदे, फीचर्स और कीमत

Nokia X30 : प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में नया Nokia X30 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन की खास बात यह है कि इसे रिसाइकल मैटेरियल से तैयार किया गया है, इसलिए इसे इको फ्रेंडली स्मार्टफोन भी कहा जा रहा है। इस फोन का डिजाइन सिंपल जरूर है लेकिन यह आकर्षित भी करता है। इसमें Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर मिलता है। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा है कि इस फोन के साथ 3 साल तक 3 ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड्स मिलेगा। वहीं, 3 साल तक डिवाइस में मंथली सिक्योरिटी पैच अपडेट भी रोलआउट होंगे। आइये जानते हैं इस फोन के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में….

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया ने की अब तक की सबसे बड़ी एविएशन डील, एयरबस और बोइंग मिलाकर कुल 470 विमानों का दिया ऑर्डर

Nokia X30 5G की कीमत

नए Nokia X30 5G स्मार्टफोन की कीमत 48,999 रुपये है। इस फोन को में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं जिनमें Cloudy Blue और Ice White शामिल हैं। फोन की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई है। वहीं, 20 फरवरी से Amazon और Nokia वेबसाइट पर फोन की सेल उपलब्ध होगी। ऑफर्स की बात करे तो Nokia वेबसाइट से फोन खरीदने पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ ही 2,799 रुपये की कीमत वाला Nokia Comfort Earbuds और 2,999 रुपये की कीमत वाला 33W चार्जर बिल्कुल फ्री मिलेगा। वहीं, Amazon पर एक्सचेंज ऑफर के तहत 4000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Twitter ने भारत में लांच की ट्विटर ब्लू सर्विस, अब यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के लिए खर्च करने होंगे इतने पैसे

Nokia X30 5G के फीचर्स

इस फोन में 6.43-इंच full-HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। डिस्प्ले में 700 nits मैक्सिमम ब्राइटनेस मिलती है। साथ ही इसमें Corning Gorilla Glass Victus प्रोटेक्शन दिया गया है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Snapdragon 695 5G प्रोसेसर दिया है और यह 8GB तक RAM और 256GB तक स्टोरेज से लैस है। फोन की बैटरी 4,200mAh की है, जिसके साथ 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G VoLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.1 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है।

फोन का कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा जोकि OIS सपोर्ट के साथ है। इसके साथ एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिलता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने फोन में 16MP का कैमरा दिया है।

Related Articles

Back to top button