Chhattisgarh Jam : छत्तीसगढ़ में भाजपा कल करेगी चक्काजाम, इन 400 सड़कों पर ट्रैफिक मूवमेंट रहेगा बंद, जानें वजह

Chhattisgarh Jam : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ़ गई है। बीजेपी ने नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हो रही हत्या पर बड़ा विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इसकी शुरुआत जगदलपुर में आईजी कार्यालय का घेराव कर करेगी। इसके बाद अगले दिन प्रदेशभर में 400 से अधिक सड़कों को 2 घंटे के बीजेपी नेता जाम करेंगे। इसके लिए बीजेपी ने बाकायदा रणनीति तैयार की है।

यह भी पढ़ें : Post Office Recruitment : डाक विभाग ने 40 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें Apply

Chhattisgarh Jam : बीजेपी नेताओं की हत्या पर विरोध-प्रदर्शन

दरअसल, नारायणपुर में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष की हत्या के बाद बीजेपी राज्य की कांग्रेस सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है। इसके अलावा इसके पीछे राजनीतिक षड्यंत्र का भी आरोप लगाया जा रहा है। इसके लिए बीजेपी ने 17 फरवरी को राज्य के 400 से अधिक सड़कों में चक्का जाम करने का एलान किया है। इससे पहले 16 फरवरी को यानी गुरुवार को बस्तर संभाग में बड़ी रैली निकाली जाएगी। बीजेपी बस्तर मुख्यालय जगदलपुर में रैली निकालकर आईजी कार्यालय के सामने धरना और प्रदर्शन करेगी।

चुनाव प्रभावित करने के लिए हत्या

बीजेपी के आंदोलन की जानकारी देते हुए बीजेपी प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हत्या हो रही है। सरकार कोई संज्ञान नहीं ले रही है। बीजेपी के बलिदानी कार्यकर्ताओं की शहादत पर ओछी राजनीति की जा रही है। सरकार में बैठे लोग भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की बढ़ती वारदातों पर परदा इसलिए डाल रहे हैं, क्योंकि पटकथा इन्हीं की लिखी हुई है। यह षड्यंत्र की राजनीति चुनाव प्रभावित करने के लिए की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस वारदात से साफ तौर पर षड्यंत्र की बू आ रही है, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता इसका डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

वहीं, उन्होंने आगे बताया कि बस्तर में होने वाली बीजेपी की रैली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के नेतृत्व में बीजेपी जगदलपुर में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के घेराव का करेगी।

Chhattisgarh Jam : दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक जाम रहेंगी 400 सड़कें

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में बस्तर संभाग में नक्सलियों ने 3 बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी है। इसके बाद बीजेपी ने इस मामले को लोकसभा तक में उठा कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। इसके बाद अब 90 विधानसभा में विरोध प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई गई है। पहले बीजेपी 16 फरवरी को बस्तर के 12 विधानसभा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके बाद 17 फरवरी को 4 संभाग के 78 विधानसभा क्षेत्र में मंडल स्तर पर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक प्रदेश की 400 से अधिक सड़कें जाम कर शक्ति प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें : Tripura Election 2023 : त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी, सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती

नक्सलियों के टारगेट पर है बीजेपी नेता!

गौरतलब है कि बस्तर में लगातार बीजेपी नेता नक्सलियों के टारगेट पर है। पिछले एक महीने की बात करें तो इसमें जगदलपुर के बुधराम करटाम, बीजापुर के नीलकंठ कक्केम और बीती रात को नारायणपुर के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। वहीं, 2019 में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले को बम से उड़कर भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या की थी।

Related Articles

Back to top button