Twitter ने भारत में लांच की ट्विटर ब्लू सर्विस, अब यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के लिए खर्च करने होंगे इतने पैसे

Twitter Subscription : एलन मस्क के ट्विटर पर टेकओवर के बाद ही ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए चार्ज लगाए जाने की बात सामने आ रहीं थीं। कम्पनी की ओर से इन यूजर्स को कितना शुल्क देना होगा, इस बात की जानकारी भी पहले दे दी थी। लेकिन अब ट्विटर की ओर से सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया गया है। भारत में ट्विटर की ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 650 रुपये महीने के हिसाब अदा करने होंगे। वेब यूजर्स के लिए ये शुल्क 650 रुपये रखा गया है। जबकि मोबाइल यूजर्स को ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए 900 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें : Tripura Election 2023 : बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने त्रिपुरा में जारी किया घोषणा पत्र, बोले- हमारे संकल्प पत्र का रहता है जनता को इंतजार

Twitter Subscription : इन देशों में पहले ही शुरू हो चुकी है सर्विस

ट्विटर की तरफ से बीते कुछ दिनों में अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान सहित कई अन्य देशों में ट्विटर ब्लू सर्विस को शुरू किया गया था। इन देशों में वेब यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति माह का चार्ज रखा गया है। वहीं, सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को 84 डॉलर खर्च करने होंगे। वहीं, ट्विटर 3 डॉलर ज्यादा एंड्रॉयड यूजर्स से चार्ज करेगा और गूगल को कमीशन देगा। अब ट्विटर ने भारत में भी इस सेवा की शुरुआत कर दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार Twitter Blue सर्विस लेने के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये प्रतिमाह और मोबाइल यूजर्स को महीने के 900 रुपये खर्च करने होंगे। जबकि जो यूजर्स साल भर का सब्सक्रिप्शन लेंगे उन्हें 6800 रुपये का भुगतान करना होगा।

एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था ट्विटर

दरअसल, बीते कुछ महीनों पहले एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था। जिसके बाद कंपनी में काफी उथल-पुथल देखने को मिली थी। मस्क ने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल सहित उच्च पद पर आसीन कई अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी। साथ ही मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस व कुछ अन्य सेवाओं के लिए चार्ज की बात भी उसी दौरान कही थी।

यह भी पढ़ें : एयरटेल के इन प्लान्स के साथ बिलकुल फ्री में मिल रहा Amazon Prime और Netflix, जानिए क्या है ऑफर

Twitter Subscription : ये हैं फीचर

  • ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाता है।
  • यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की सुविधा मिलती है।
  • यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट पोस्ट कर पाएंगे।
  • 1080p वीडियो में वीडियो अपलोड करने की सुविधा।
  • रीडर मोड एक्सेस।
  • यूजर्स को एड दिखने भी कम हो जाएंगे।
  • इन यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button