प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने बस्तर पहुंचे मोहन मरकाम, भाजपा पर लगाया हिंसा फैलाने का आरोप

Priyanka Gandhi : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही हैं। प्रियंका गांधी के दौरे से तीन दिन पहले कांग्रेसी नेताओं ने बस्तर में डेरा जमा दिया है। सोमवार को बस्तर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रियंका गांधी के कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। प्रियंका गांधी की आम सभा जगदलपुर शहर के ऐतिहासिक लालबाग मैदान में होगी। मोहन मरकाम का कहना है कि प्रियंका गांधी की आम सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों को बुलाने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में जारी सियासी हलचल पर टीएस सिंह देव का बयान, बोले- सचिन ने नहीं की लक्ष्मण रेखा पार

Priyanka Gandhi के कार्यक्रम जमावड़ा

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं। पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश में धार्मिक हिंसा पर मोहन मरकाम ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुद्दाविहीन है। इसलिए धार्मिक मुद्दों को बढ़ावा दे रही है। कुछ महीने पहले नारायणपुर में हुई हिंसा जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने बीजेपी पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नारायणपुर हिंसा मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष को जेल भेजा गया।

यह भी पढ़ें : तालाब में लगातार 8 घंटे तैरकर 15 साल की चंद्रकला ने अपने नाम किया गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

बीजेपी पर लगाया हिंसा फैलाने का आरोप

बस्तर में ईसाइयों और हिंदुओं के बाद अब हिंदू-मुसलमानों को भी लड़ाने का काम कर रही है। मोहन मरकाम ने कहा कि बीजेपी अपने नापाक मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होगी। छत्तीसगढ़ में रहने वाले सभी धर्म-जाति के लोग हमेशा से भाईचारे की मिसाल पेश करते आए हैं। ऐसे में बीजेपी लोगों के बीच आपसी वैमनस्य डालने का काम कर रही है। मोहन मरकाम ने जशपुर में पहाड़ी कोरवा जनजाति के लोगों की खुदकुशी पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बेमेतरा हिंसा की जांच के बाद आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button