अब इन ट्रेनों में भी मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा, जल्द शुरू होगी ट्रेन ‘होस्टेस’ सर्विस, रेलवे की है ये तैयारी

नई दिल्ली : flight-like facility in train भारतीय रेलवे अपनी सेवाओं में लगातार सुधार की कोशिश कर रहा है। इसी बीच अब भारतीय रेलवे प्रीमियम ट्रेनों में विमानों की तर्ज पर कई सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इतना ही नहीं, रेलवे इन ट्रेनों में यात्रियों को घर जैसा खाना भी उपलब्ध कराने जा रहा है।

flight-like facility in train मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीमियम ट्रेनों में ट्रेन होस्टेस सर्विस शुरू होने वाली है। यह सर्विस वंदे भारत एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों में मिलेगी। राजधानी एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस ) जैसी लंबी दूरी की प्रीमियम ट्रेनों में यह सर्विस उपलब्ध नहीं होगी।

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़ : नए वैरिएंट को लेकर CM की चिंता:मुख्यमंत्री बोले-तैयारी पूरी, मगर ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि छत्तीसगढ़ में नया संक्रमण न आए

बताया जा रहा है कि होस्टेस ट्रेन जर्नी के दौरान यात्रियों का वेलकम करने के अलावा उन्हें सीट तक ले जाने, चाय से लेकर भोजन तक परोसने और यात्रियों की शिकायतें सुन उनका समाधान करेंगे। इनके अलावा रेलवे ने प्रीमियम ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाले खाने की क्वालिटी बेहतर करने का भी उपाय किया है।

Related Articles

Back to top button