छत्तीसगढ़ में नई सरकार का शपथ ग्रहण आज, PM मोदी, शाह और JP नड्डा समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

Oath of CM Sai: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य आज (13 दिसंबर) राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP  नड्डा, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन विशाल मंच बनाए गए हैं, जिसमें बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा। 

यह भी पढ़ें:- Al टूल्स आतंकियों के हाथ लगना बहुत ही खतरनाक: PM नरेंद्र मोदी

वहीं एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों और दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया गया है। कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट अतिथियों, मीडिया प्रतिनिधियों और आमजनों के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्टर बनाए गए हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग शपथ ग्रहण को देख सके इसके लिए LED स्क्रीन भी लगाई गई है। आयोजन स्थल में मंच निर्माण, बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग, विद्युत व्यवस्था, फायर ब्रिगेड ,चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था और शौचालय की व्यवस्था की गई है। मैदान में 50 हजार से ज्यादा लोगों की बैठक की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 1000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। रायपुर शहर के चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट समेत दूसरे जगहों पर सघन चेकिंग अभियान जारी है।  (Oath of CM Sai)

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से पार्किंग के साथ ही पूरा रूट मैप भी जारी किया है। रायपुर की सड़कों में VIP मूवमेंट के चलते जाम के हालात भी बन सकते हैं। इससे बचने के लिए VIP लोगों की गाड़ियों से लेकर आम नागरिकों के लिए अलग-अलग जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। PM मोदी शाम 4 बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2.15 बजे भोपाल से रवाना होकर 3.20 बजे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

PM मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा 3.45 बजे रायपुर साइंस कॉलेज मैदान स्थित हेलीपेड आएंगे और हेलीपेड से सड़क मार्ग द्वारा 3.55 बजे साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी शाम 4 बजे छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के बाद साइंस कॉलेज मैदान से शाम 4.50 बजे सड़क मार्ग से रवाना होकर 4.55 बजे हेलीपेड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 5.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट आएंगे। प्रधानमंत्री शाम 5.25 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। PM मोदी का स्वागत एक थीम सॉन्ग के साथ होगा। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे इस थीम सॉन्ग के साथ स्वागत और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। (Oath of CM Sai)

Related Articles

Back to top button