ओपी चौधरी ने लगाए PCC रिजल्ट मूल्यांकन में गड़बड़ी के आरोप, CBI से जांच कराने की मांग

OP Chaudhary Questions: BJP महामंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग यानी PCC रिजल्ट मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। साथ ही इसकी जांच CBI से कराने की मांग की है। चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिजल्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि गलत जवाब देने वालों को सही जवाब देने वालों से ज्यादा नंबर दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रश्न का गलत उत्तर लिखने वालों को भी पूरे अंक दिए गए हैं। चौधरी ने कहा कि PCC में 3 लोग नंबर देते हैं। फिर एवरेज निकालकर नंबर दिया जाता है, लेकिन बड़ी बात ये है कि तीनों ने सेम नंबर दिया है। ऐसे में ये भी लग रहा है कि सिर्फ कॉपी जांचने की औपचारिकता की गई है। PCC को इस पर जवाब देना चाहिए। शिक्षा और PCC में माफिया घुस गया है।

यह भी पढ़ें:- रायपुर: गड्ढे में डूबने से 2 बच्चों की मौत, जमीन मालिक पर लापरवाही का आरोप

OP चौधरी ने कहा कि PCC परीक्षा में बड़ी धांधली हो रही है। इसकी जांचकर दूध का दूध और पानी का पानी किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों युवा अपने सपनों और माता-पिता, परिजनों की उम्मीदों को आकार देने गांव-गांव से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बड़े शहरों में आते हैं। इसके लिए परिवार की जमा-पूंजी, खेती-बाड़ी बिक जाती है। OP चौधरी ने कहा कि कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार ने उनको भी कहीं का नहीं छोड़ा है। भाजपा नेताओं के हाथ PSC की आंसरशीट लगी है। चौधरी ने इसे दिखाते हुए बताया कि परीक्षा में 8 अंक का एक प्रश्न यह था कि 1857 की क्रांति में वीर हनुमान सिंह के योगदान का वर्णन कीजिए। (OP Chaudhary Questions)

चौधरी ने बताया कि एक अभ्यर्थी ने उत्तर में हनुमान सिंह की जगह वीर नारायण सिंह लिखा। दोनों ही हुतात्माओं का योगदान हमारे लिए अमूल्य धरोहर है, लेकिन परीक्षा में वीर हनुमान सिंह के बारे में प्रश्न था। इसलिए उत्तर भी उनके बारे में दिया जाना था। उन्हें छत्तीसगढ़ का मंगल पांडे कहा जाता है, लेकिन उस अभ्यर्थी को गलत उत्तर दिए जाने के बाद भी इसमें साढ़े 5 अंक दिए गए। जबकि जिस अभ्यर्थी ने वीर हनुमान सिंह के बारे में उत्तर लिखा, उसे सिर्फ 4 अंक दिए गए। चौधरी ने कहा कि इसी तरह ऑन्सर शीट का मूल्यांकन एक्जामिनर, डिप्टी हेड एक्जामिनर और हेड एकाजामिनर करते हैं, लेकिन इसमें तीनों मूल्यांकन के अंक समान ही दिए गए हैं।  (OP Chaudhary Questions)

https://twitter.com/OPChoudhary_Ind/status/1704159296630800877

Related Articles

Back to top button