खाई में गिरने के बाद यात्री बस में लगी आग, 44 लोगों की मौत

Pakistan Accident News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक यात्री बस खाई में गिर गई। इसके तुरंत बाद बस में आग लग गई, जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक हादसा लसबेला जिले में हुआ। बस में 48 यात्री सवार थे। लासबेला असिस्टेंट कमिश्नर हमजा अंजुम ने कहा कि हादसा बेहद खतरनाक था। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने कहा कि बस क्वेटा से कराची जा रही थी। रफ्तार तेज होने के कारण ये ब्रिज पर लगे पिलर से टकराई और खाई में गिर गई।

यह भी पढ़ें:- नाव डूबने से 17 बच्चों की मौत, पिकनिक मनाने गए थे छात्र

वहीं मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने एक महिला, एक बच्चे समेत 3 लोगों को बचाया लिया। हादसे के बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। एक दमकलकर्मी ने बताया कि आग बहुत ही भयानक थी। इसे काबू करने में कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 2 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। वहीं लासबेला असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि हादसे में कई शव पूरी तरह से जल चुके हैं। उन्होंने कहा कि शवों की पहचान करने में मुश्किल हो रहा है। इसके लिए DNA टेस्ट किया जाएगा। (Pakistan Accident News)

नाव डूबने से 17 बच्चों की मौत

इधर, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में नाव डूबने से 17 बच्चों की मौत हो गई है। घटना टांडा डैम में हुई। दरअसल, कोहट जिले के एक मदरसे के छात्र और टीचर्स वहां पिकनिक के लिए गए थे। अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मियों ने 17 शव बरामद किए हैं। कोहाट के उपायुक्त फुरकान अशरफ ने कहा कि नौका में 30 लोग सवार थे और उनमें से अधिकतर बच्चे थे। (Pakistan Accident News)

बस हादसे में हुई थी 19 लोगों की मौत

बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। वहीं 7 महीने पहले भी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में एक बस खाई में गिर गई थी, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 11 यात्री घायल हुए थे। जानकारी के मुताबिक बस में कुल 30 पैसेंजर थे। ये बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी। (Pakistan Accident News)

Related Articles

Back to top button