नाव डूबने से 17 बच्चों की मौत, पिकनिक मनाने गए थे छात्र

Pakistan Boat Accident: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां नाव डूबने से 17 बच्चों की मौत हो गई है। घटना टांडा डैम में हुई। दरअसल, कोहट जिले के एक मदरसे के छात्र और टीचर्स वहां पिकनिक के लिए गए थे। अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मियों ने 17 शव बरामद किए हैं। कोहाट के उपायुक्त फुरकान अशरफ ने कहा कि नौका में 30 लोग सवार थे और उनमें से अधिकतर बच्चे थे।

यह भी पढ़ें:- दूसरे T-20 में भारत की जीत, 1 फरवरी को होगा निर्णायक मुकाबला

मृतकों में सात और 14 साल के बीच की उम्र के छात्र थे। पाकिस्तानी सेना की बचाव टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, जहां बचाव अभियान जारी है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खां ने स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को आपात राहत मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां की पुरानी पड़ चुकी कई भारी-भरकम नौकाएं कई बार स्थिरता खो देती हैं। देश में बहुत से लोग तैरना नहीं जानते, विशेष रूप से ऐसी महिलाएं जो रूढ़िवादी सामाजिक रीति-रिवाजों के कारण सीखने से हतोत्साहित होती हैं। कोई जब पानी में गिरता है तो उसके बदन के कपड़े भी वजन बढ़ा देते हैं, जिससे वह डूबने लगता है। (Pakistan Boat Accident)

बता दें कि पाकिस्तान में नाव पलटने की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले साल 2022 के जुलाई में पंजाब प्रांत के सिंधु नदी में 100 लोगों से भरी एक नाव पलट गई थी, जिसमें 20 महिलाएं डूब गईं थी। जबकि 30 लापता थीं। ये नाव एक शादी समारोह के लिए जा रही थी। इसी दौरान ये हादसा हुआ। जानकारी क लिए बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान में भीषण बाढ़ आया था, जिससे वहां की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं बाढ़ की वजह से 1 हजार से ज्यादा की मौत हुई है। (Pakistan Boat Accident)

Related Articles

Back to top button