बारिश और शीतलहर ने इन जगहों पर बढ़ाई ठिठुरन, इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Update : देश में मौसम का मिजाज बदल गया है। सर्दी के बीच राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राजधानी सहित कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में भी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। मौसम वैज्ञानिकों ने आज आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें : ये हैं बस्तर छत्तीसगढ़ के साइकिलिंग बॉय आसिफ खान, जिन्होंने चार दिन के अंदर तोड़ दिए दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

Weather Update : बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में रातभर रुक-रुककर बारिश होती रही जिससे ठंड बढ़ गई है। हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश भी गरज के साथ तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई जगहों सड़कों पर जलभराव की स्थिति है। यूपी में कई जगहों पर औले भी गिरे तो वहीं, राजस्थान के कई इलाकों में बारिश आफत बनकर आई है। बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है।

इन राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान, गुजरात में कुछ जगहों पर और जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद के कई हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। IMD के मुताबिक, हरियाणा के यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद और यूपी के सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली और आस-पास के इलाकों में आज (सोमवार) को भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Naba Kishore Das : ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, पुलिसकर्मी ने मारी थी गोली

Weather Update : यहां में भारी बरसात की संभावना

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और इससे सटे पूर्वी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। एक फरवरी के आसपास ये श्रीलंका तट के पास पहुंच जाएगा। इससे दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button