Trending

Pandit Banshraj Tiwari Balodabazar: पंडित बंशराज तिवारी की स्मृति में 6 मई को निःशुल्क रोग परीक्षण शिविर का आयोजन

Pandit Banshraj Tiwari: बलौदाबाजार के पूर्व विधायक, अधिवक्ता एवं समाजसेवी स्वर्गीय पंडित बंशराज तिवारी के 98वे जन्मदिवस के अवसर पर चंदा देवी तिवारी हॉस्पिटल बलौदाबाजार में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 6 मई को निःशुल्क रोग परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। निःशुल्क रोग परीक्षण शिविर की जानकारी हॉस्पिटल के संचालक एवं पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रमोद तिवारी ने दी।

Pandit Banshraj Tiwari Balodabazar

उन्होंने बताया की 9 फरवरी को बाबू जी (Pandit Banshraj Tiwari) के अवसान के बाद से लगातार उनकी स्मृति में 2007 से निःशुल्क रोग परीक्षण एवं उपचार शिविर मेरे एवं परिवार के द्वारा आयोजित किया जाता रहा है। निःशुल्क रोग परीक्षण शिविर आयोजित करते आज 17 वर्ष हो गए इसमें अभी तक हमने हजारों मरीजों का निःशुल्क उपचार किया।

यह भी पढ़ें : शिक्षकों के बाद वन विभाग में होगी भर्ती, इतने पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी

स्वास्थ्य चिकित्सा के साथ सर्जरी से जुड़ी उनकी सभी तरह की जाँच तथा दवा वितरण बाबू जी (Pandit Banshraj Tiwari) की जयंती के दिन निःशुल्क की जाती रही है। इस बार भी सभी मरीजों का रोग परीक्षण एवं आवश्यकता पड़ने पर सोनोग्राफी, ई सी जी, खून जाँच, हाइड्रोसील बवासीर का ऑपरेशन साथ ही दवा निःशुल्क दिया जाएगा |

मिली जानकारी के अनुसार आप सभी को बता दें, जनता पार्टी से 1977-80 में विधायक बने पंडित बंशराज तिवारी (Pandit Banshraj Tiwari) द्वारा बलौदाबाजार के विकास के लिए किए गए उनके कार्यों को भुलाया नही जा सकता हैं। उनके प्रयास से शिवनाथ नदी के पानी को सोनाडीह से बलौदाबाजार तक लाकर नगरवासियों को पीने का पानी उपलब्ध कराया गया। उन्ही के कार्यकाल में नगर के शासकीय अस्पताल का विस्तार, डाकघर, टेलीफोन ऑफिस पानी टंकी का निर्माण, निजी महाविद्यालय को शासकीय करने का कार्य, नगर एवं ग्रामों में शासकीय विद्यालय हो या गांव को शहर से जोड़ने के लिए पूल पुलियों सड़क का निर्माण हो, उनके द्वारा महज 2.5 वर्ष के कार्यकाल में ही विकास की जो गंगा बहाई गई उसके लिए आज भी वो याद किए जाते हैं।

छत्तीसगढ़ को अलग राज्य घोषित करने की मांग हो या बलौदाबाजार को सर्व प्रथम जिला बनाने की मांग एवं उसके लिए जीवनपर्यन्त वे प्रयासरत रहे और आज उनका दोंनो ही सपना साकार हो चूका है। बलौदाबाजार में रेलवे लाइन बिछाने के लिए भी वो सतत प्रयत्नशील रहे जिसपर अभी काम चल रहा है।

Pandit Banshraj Tiwari स्मृति में निःशुल्क रोग परीक्षण शिविर का आयोजन

Related Articles

Back to top button