ट्रेन में उपले जलाकर अलाव तापते पकड़ाए यात्री, RPF ने भेजा जेल

Indian Railway : सर्दी में संपर्क क्रांति ट्रेन के जनरल कोच में बुधवार को दो यात्री उपले जलाकर अलाव तापते पकड़े गए। धुआं उठने पर ट्रेन के अन्य यात्रियों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दे दी। अफसरों को जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। तत्काल आरपीएफ को ट्रेन में भेजा गया। आरपीएफ पहुंची तो अलाव से धुआं उठ ही रहा था। अलाव जलाने वाले दोनों यात्रियों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया और जेल भेज दिया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर (Indian Railway) राजीव वर्मा ने बताया कि चंदन पुत्र राजकुमार उम्र 23 वर्ष, देवेंद्र सिंह सिंह पुत्र रामबचन सिंह उम्र-25 वर्ष निवासी जवाहर कॉलोनी थाना सारन, जिला फरीदाबाद हरियाणा के निवासी हैं। बुधवार को संपर्क क्रांति ट्रेन के जनरल कोच में यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान दोनों को ठंड लगने लगी तो उपला को जलाकर अलाव बना लिया और तापने लगे। उन्हें ऐसा करने से अन्य यात्रियों ने मना भी किया लेकिन दोनों नहीं मानें। उपला से निकला धुंआ जब डिब्बे में भरने लगा और बाहर भी निकला तो किसी अनहोनी की आशंका में यात्रियों ने कंट्रोल रूम को सूचना दे दी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 5 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत, 1 मार्च तक होगी 20 बैठक

बरहन के पास चमरौला स्टेशन से गाड़ी में तैनात एस्कॉर्ट पार्टी तक इसकी सूचना पहुंची। उन लोगों ने स्टेशन पर सूचना दी कि जनरल कोच में दो लोग उपले जलाकर आग ताप रहे हैं। एस्कार्ट टीम जब मौके पर पहुंची तो उपलों से धुआं निकलते मिला। सूचना पर एसआई धरीज सिंह, डिप्टी एसएस और चेकिंग स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे।

आरपीएफ (Indian Railway )  टीम ने दोनों को दबोच लिया। उनके साथ यात्रा कर रहे 14 अन्य यात्रियों को भी ट्रेन से उतारकर पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। दोनों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। ट्रेन से उतारे गए 14 लोगों ने पूछताछ में बताया कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है। बाद में 14 लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया। उपले जलाने के मामले में दोनों यात्रियों को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button