Chandigarh Mayor Election : फिर होगी वोटों की गिनती, अब मान्य होंगे 8 इनवैलिड वोट, SC का सख्त निर्देश

Chandigarh Mayor Election : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 8 ‘अमान्य’ मतपत्रों को वैध मानकर पुनर्मतगणना का निर्देश दिया। ये 8 वोट आम आदमी पार्टी (AAP) को पड़े। सुनवाई के दौरान, भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ ने मौखिक रूप से कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह द्वारा विरूपित किए गए मतपत्रों को वैध मानते हुए चुनाव के दौरान डाले गए वोटों की दोबारा गिनती की जाए।

यह भी पढ़े :- PM आवास के लिए अब सरकार निःशुल्क देगी रेत, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया घोषणा

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से कुछ घंटे पहले बीजेपी नेता मनोज सोनकर ने मेयर पद से इस्तीफा दे दिया, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के तीन पार्षद भगवा पार्टी में शामिल हो गए। चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ​​ने कहा कि सोनकर ने रविवार को नगर निगम आयुक्त को अपना इस्तीफा सौंप दिया। (Chandigarh Mayor Election)

इस बीच, वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण सूद ने कहा कि आप के तीन पार्षद – नेहा, पूनम और गुरचरण काला पार्टी के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। आप के तीन पार्षदों के पाला बदलने से यह तय है कि जब भी नए मेयर चुनाव होंगे तो पलड़ा भाजपा के पक्ष में झुक जाएगा। (Chandigarh Mayor Election)

Related Articles

Back to top button