मिलिट्री एकेडमी पर ड्रोन से हुआ हमला, 100 लोगों की मौत; 100 से ज्यादा घायल

Drone Attack in Syria: सीरिया के होम्स शहर में बड़ा ड्रोन हमला हुआ है। दरअसल, ये हमला मिलिट्री एकेडमी पर हुआ है, जिसमें 100 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में 14 आम नागरिक भी बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। जानकारी के मुताबिक हमले के दौरान एकेडमी में ग्रेजुएशन सेरेमनी चल रही थी। इस घटना में सीरिया के रक्षा मंत्री अली महमूद अब्बास बाल-बाल बचे। हमले से कुछ मिनट पहले ही वो कार्यक्रम से निकले थे। उनके जाते ही हथियारबंद ड्रोन ने वहां बमबारी और गोलाबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:- आज बस्तर मुक्ति संग्राम की डॉक्यूमेंट्री सीरीज जारी करेंगे CM भूपेश बघेल, जानिए क्या है इसमें खास

बताया जा रहा है कि सेरेमनी के बाद लोग ग्राउंड में चले गए थे और तभी वहां पर विस्फोट हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो बम कहां से आया, बस चारों ओर लाशें ही थीं। सीरिया की सेना ने एक बयान में कहा कि विस्फोटकों से लेस ड्रोन ने ज्यादातर महिलाओं और बच्चों को शिकार बनाया। सभी घायलों की हालात नाजुक बनी हुई है। सीरिया की सेना ने हमले के लिए विरोधियों को जिम्मेदार ठहराया है, जिन्हें इंटरनेशनल सपोर्ट मिला हुआ है। हालांकि इस हमले की अब तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। युद्ध से जूझ रहे सीरिया में इसे बड़े ड्रोन हमले के तौर पर देखा जा रहा है। इसे सीरियाई सैन्य ठिकानों पर अब तक का सबसे खूनी हमला माना जा रहा है। (Drone Attack in Syria)

वहीं सीरिया सरकार ने इस हमले की पूरी ताकत से जवाब देने की बता कही है। सीरियाई सरकारी फोर्सेस ने दिन भर विपक्ष के कब्जे वाले इदलिब इलाके पर बमबारी की। सीरिया का संघर्ष 2011 में राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ शुरू हुआ था, लेकिन बाद में वो एक युद्ध में बदल गया। वहां पर अब तक हजारों लोगों ने जान गंवाई है। जबकि लाखों लोगों को देश छोड़कर जाना पड़ा। बता दें कि 3 माह पहले रूस ने उत्तर पश्चिमी सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों पर हवाई हमला किया था। इसमें दो बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी। हमला इदलिब प्रांत के जिस्र अल-शुघुर शहर के मार्केट और जबल अल जाविया इलाके में हुआ था। (Drone Attack in Syria)

Related Articles

Back to top button