Trending

PM Gets Emotional: ‘उत्कर्ष समारोह’ के दौरान क्यों छलके PM मोदी के आंसू, दृष्टिहीन की बेटी को की मदद की पेशकश

PM Gets Emotional: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के भरूच में आयोजित ‘उत्कर्ष समारोह’ (Utkarsh-Samaroh) में हिस्सा लिया। इस समारोह में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। ‘उत्कर्ष समारोह’ के दौरान PM ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात की। इसी बीच एक दृष्टिविहीन लाभार्थी से बात करते हुए भावुक (PM Gets Emotional) हो गए।

यह भी पढ़ें:-CBI ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के 6 अफसरों समेत 14 को किया गिरफ्तार, जानिए क्या है इसकी वजह

PM नरेंद्र मोदी ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों में से एक अयूब पटेल नाम के व्यक्ति से बात की। अयूब ने बताया कि वो सउदी अरब में थे, वहां उन्होंने आई ड्रॉप डाला, जिसका साइड इफेक्ट हुआ और उनकी आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कर जाती रही। इस दौरान उन्होंने अपनी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में PM मोदी को बताया। इसके बाद मोदी ने बेटी से पूछा कि वह डॉक्टर क्यों बनना चाहती है।

PM मोदी के छलके आंसू

इस पर उसने बताया कि पापा की हालत देखकर ये फैसला लिया और वह रोने लगी। इसे देखकर PM भी भावुक (PM Gets Emotional) हो गए। इसके बाद PM मोदी ने मदद की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे बताएं। इस समारोह का आयोजन भरूच जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख सरकारी योजनाओं के 100 % पूरा होने के मौके पर किया गया। PM ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:- Travel Without Visa: बिना वीजा के दुनिया के 59 देशों की यात्रा कर सकते हैं भारतीय, जानिए कहां और कैसे ?

PM मोदी ने दी बधाई

PM मोदी ने कहा कि मैं भरूच जिला प्रशासन और गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं। 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी। इन सालों में सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को 100% सैचुरेशन (परिपूर्णता) के करीब ला पाए हैं।

गुलाम नबी आजाद की विदाई के समय हो गए थे भावुक

बता दें कि इससे पहले भी कई बार देश के ‘प्रधान’ यानी PM नरेंद्र मोदी भावुक हो चुके हैं। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की विदाई भाषण के वक्त PM मोदी काफी भावुक नजर आए थे। वहीं कोरोना काल के दौरान जान गंवाने वाले हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को याद करके भी प्रधानमंत्री इमोशनल हो गए थे।

स्वामी विवेकानंद का कमरा खोलने पर छलक गए थे आंसू

वहीं साल 2016 में पीएम बंगाल के दौरे के दौरान बेलूर मठ गए थे। मठ में उनके लिए स्वामी विवेकानंद का कमरा खोला गया तो मोदी भावुक हो गए। दरअसल, मोदी जब साधु बनना चाहते थे तब इसी मठ ने 3 बार उनकी अपील को नामंजूर किया था। साल 2015 में जब मोदी ने फेसबुक हेडक्वॉर्टर में मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात की थी, तब वह इमोशनल हो गए थे। दरअसल, जकरबर्ग ने जब पीएम से उनकी मां के बारे में पूछा तो जवाब देते वक्त उनकी आंखें भर आई थीं। ऐसे कई मौके हुए जिसमें PM मोदी अपने आंसू रोक नहीं पाए।

Related Articles

Back to top button