कॉलेज परिसर में Free Wi-Fi सुविधा, संसदीय सचिव की पहल पर कॉलेज कैंपस हुआ फ्री वाई-फाई से लैस

जनभागीदारी समिति विद्यार्थी हित में सुविधाओं के विस्तार के लिए कृत संकल्पित-चंद्राकर

महासमुन्द। शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर कॉलेज में अब फ्री वाई-फाई ( Free Wi-Fi ) की सुविधा शुरू हो गई। संसदीय सचिव व जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विनोद सेवनलाल चंद्राकर की पहल पर कॉलेज कैंपस फ्री वाई-फाई से लैस हो सका है। जिसका लाभ विद्यार्थी उठा सकेंगे।

गौरतलब है कि शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर कॉलेज में जब से संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष बने हैं तब से कॉलेज नित नए सोपान तय कर रहा है। इसी तारतम्य में जनभागीदारी समिति अध्यक्ष विनोद सेवनलाल चंद्राकर की पहल पर कॉलेज परिसर में वाई फाई ( Free Wi-Fi ) की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है। समिति का दायित्व संभालने के बाद तथा विद्यार्थियों की मांग पर चंद्राकर द्वारा वाई फाई की सुविधा मुहैया कराने कवायद की जा रही थी। लिहाजा अब कॉलेज परिसर के चार विभिन्न एरिया में बीएसएनएल का डिवाइस लगाया गया है। जिसके माध्यम से विद्यार्थी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी, दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड, 3 प्रदेशों में 13 की मौत

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज महाविद्यालय अब वाई-फाई सुविधा से लैस हो गया है। विद्यार्थी अब मुफ्त वाई -फाई सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों को अब मोबाइल से पाठ्यसामग्री अपलोड करने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि वाई-फाई सुविधा होने से विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन, विभिन्न विषयों की जानकारी समेत अन्य ज्ञानवर्धक जानकारी अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकेंगे। संसदीय सचिव चंद्राकर का कहना है कि जनभागीदारी समिति विद्यार्थी हित में अध्ययन-अध्यापन सुविधाओं के विस्तार के लिए कृत संकल्पित है।

उन्होंने बताया कि यहां विद्यार्थियों की सुविधा के लिए विधायक निधि से कैंटिन निर्माण के लिए दस लाख की स्वीकृति प्रदान की गई है। छात्राओं के लिए सर्वसुविधायुक्त गर्ल्स कामन रूम का निर्माण कराया गया है। ओपन जिम निर्माण के साथ ही 12 स्नातकोत्तर विभागों द्वारा आनलाइन सेमीनार कराने राशि की स्वीकृति, नवीन ट्रांसफार्मर की स्थापना, धरोहर झरोखा निर्माण के लिए राशि की स्वीकृति, वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए दो सौ नग टेबल कुर्सी की खरीदी, कॉलेज के मुख्य द्वार पर गार्ड रूम का निर्माण, वाणिज्य संकाय में नवीन कम्प्यूटर लैब की स्थापना सहित विज्ञान संकाय के सभी विभागों में लैब सामाग्री क्रय करने की स्वीकृति प्रदान की गई है। ( Free Wi-Fi )

Related Articles

Back to top button