PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 6 हजार 400 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात, पढ़ें पूरी खबर

PM Modi in Raigarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक दिवसीय रायगढ़ दौरे के दौरान जिले के कोडातराई में 6 हजार 400 करोड़ रुपए से रेलवे और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने प्रदेश के 9 जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास भी किया। प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई रेल परियोजनाओं में छत्तीसगढ़ पूर्व रेल परियोजना चरण 1, चांपा से जामगा के बीच तीसरी रेल लाइन, पेंड्रा रोड से अनूपपुर के बीच तीसरी रेल लाइन और तलाईपल्ली कोयला खदान को एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर स्टेशन को जोड़ने वाली एमजीआर( मेरी गो राउंड) भी शामिल है।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री बघेल ने पोला तिहार पर क्षेत्रवासियों को दी उफरा-रवेली सेतु की सौगात

प्रधानमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में 9 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास भी किया। उन्होंने सिकल सेल काउंसलिंग कार्ड भी वितरित किए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि रेलवे के इस प्रोजेक्ट से छत्तीसगढ़ में ऊर्जा सामर्थ्य बढ़ाने में मदद मिलेगी। सिकल सेल एनीमिया के संबंध में किए जा रहे कार्यों से प्रदेश में इस बीमारी से पीड़ित लोगों को सहायता मिलेगी। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह और अन्य जनप्रतिनिधि समेत अधिकारीगण मौजूद रहे। (PM Modi in Raigarh)

इस दौरान PM मोदी ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को 6400 करोड़ रुपए से ज्यादा की रेल परियोजनाओं का उपहार मिला। यहां सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे गए। आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण में भी तेज रफ्तार का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है और उसकी सराहना कर रही है। कुछ दिन पहले G20 सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए थे ये सभी भारत के विकास और गरीब कल्याण के प्रयासों से प्रभावित होकर गए हैं। (PM Modi in Raigarh)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं भारत की सफलता से सीखने की बात कर रही है। छत्तीसगढ़ में केंद्र के द्वारा हर क्षेत्र में बड़ी योजनाएं पूरी की जा रही है, नई-नई परियोजनाओं की नीव रखी जा रही है। छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है। देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे। इसी सोच के साथ बीते 9 सालों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है। (PM Modi in Raigarh)

Related Articles

Back to top button