PM Modi In Varanasi : वाराणसी में आधी रात निरीक्षण पर निकले प्रधानमंत्री मोदी, साथ में दिखे CM योगी, पढ़े पूरी खबर

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में लंबे और व्यस्त दिन के बाद गुरुवार शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. शुक्रवार को वो यहां कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इससे पहले वो अचानक आधी रात को शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंच गए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस दौरान उनके साथ थे.

यह भी पढ़ें:- साय सरकार ने की नई व्यवस्था, रामलला के दर्शन के लिए अब पति-पत्नी जा सकेंगे अयोध्या

हाल ही में इस पुल का उद्घाटन किया गया है. ये दक्षिणी भाग, बीएचयू, बीएलडब्ल्यू आदि के आसपास रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों के लिए बहुत मददगार है, जो हवाई अड्डे, लखनऊ, आज़मगढ़ और ग़ाज़ीपुर की ओर जाना चाहते हैं.

इस पुल को 360 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इससे यातायात सुगम करने में मदद मिल रही है. इससे बी.एच.यू. से हवाई अड्डे की ओर यात्रा की दूरी 75 मिनट से घटकर 45 मिनट हो गई है. इसी तरह लहरतारा से कचहरी की दूरी 30 मिनट से घटकर 15 मिनट हो गई है.

पीएम मोदी वाराणसी (PM Modi in Varanasi) में शुक्रवार को कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करेंगे.

उन्होंने बताया कि मोदी विश्वविद्यालय से गोवर्धन रविदास मंदिर पहुंचेंगे. वहां वो रविदास जी की भव्य मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वो करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. फिर वह एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे. (PM Modi in Varanasi)

Related Articles

Back to top button