आज हरियाणा दौरे पर अमित शाह, राज्य पुलिस को राष्ट्रपति कलर अवार्ड से करेंगे सम्मानित, इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Amit Shah in Haryana : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के एक दिन के दौरे पर है। अमित शाह मधुबन पुलिस अकादमी में सुबह 11 बजे के आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति फ्लैग भी प्रदान करेंगे। बता दें कि हरियाणा को पहली बार राष्ट्रपति फ्लैग मिलने जा रहा है। इसके बाद दोपहर ढ़ाई बजे के करीब केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सहकारिता विभाग की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान शाह के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज और अन्य कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा हुआ रद्द, नहीं मिली प्लेन उतारने की अनुमति, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

Amit Shah in Haryana : हरियाणा पुलिस को मिलेगा राष्ट्रपति फ्लैग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा पुलिस बल को राष्ट्रपति का रंग प्रदान करेंगे। शाह का हरियाणा दौरा मंगलवार सुबह करनाल के बछैर स्टेडियम में सुबह करीब 11 बजे आयोजित एक कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस को ‘प्रेसिडेंट्स कलर’ देने के उनके पहले कदम के साथ शुरू होने की उम्मीद है।

Amit Shah in Haryana : सहकारी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर करीब ढाई बजे करनाल स्थित हरियाणा कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस (हैफेड) में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा सहकारिता विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अमित शाह के दौरे को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने खुद शाह के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया था।

इससे पहले अमित शाह गोहाना रैली में आने वाले थे। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से कार्यक्रम बदलना पड़ा था। बाद में इस रैली को उन्होंने मोबाइल के माध्यम से संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें : जोमैटो ने देश के 225 शहरों से समेटा अपना कारोबार, 5 गुना बढ़ा कंपनी का घाटा, कंपनी ने शेयरधारकों को लिखा पत्र

इन परियोजनाओं का भी करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

हरियाणा एक्सपोर्ट हाउस के उद्घाटन के साथ केंद्रीय गृह मंत्री सांझी डेयरी का उद्घाटन, एथेनॉल संयंत्र चीनी मिल पानीपत का शिलान्यास, दुग्ध संयंत्र रेवाड़ी का शिलान्यास, इंटरनेट रेडियो-सहकारिता वाणी एप की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर सहकारिता समितियों के लिए एनसीडीसी हरियाणा की ओर से 10 हजार करोड़ का स्वीकृति पत्र भेंट किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button