केंद्र सरकार हर महीने हजारों युवाओं को दे रही नौकरी: PM मोदी

Whatsaap Strip

PM On Rojgar Mela: गोवा रोजगार मेला पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि आज गोवा सरकार ने अहम कदम उठाया है। गोवा सरकार के विभिन्न विभागों में अनेकों नौजवानों को आज सामूहिक नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं और उनके माता-पिता को बहुत बधाई। मुझे बताया गया है कि आने वाले कुछ महिनों में गोवा पुलिस समेत अन्य विभागों में कई भर्तियां होने वाली हैं। इससे गोवा पुलिस और मजबूत होगी और नागरिकों, पर्यटकों की सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सुविधा बढ़ने वाली है। 

यह भी पढ़ें:- सैयद असीम मुनीर होंगे पाक के नए आर्मी चीफ, जनरल बाजवा की लेंगे जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महिनों में अलग-अलग राज्यों में रोज़गार मेलों का आयोजन हो रहा है। केंद्र सरकार भी इसके माध्यम से भारत सरकार में हर महिने हजारों युवाओं को नौकरी दे रही है। मुझे खुशी है कि जहां भाजपा, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें अपने स्तर पर ऐसे मेलों का आयोजन कर रही है। बीते 8 सालों में केंद्र सरकार ने गोवा के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया है। लगभग 3000 करोड़ रुपए की लागत से मोपा में बने नए हवाई अड्डे का लोकार्पण जल्दी होने जा रहा है। (PM On Rojgar Mela)

PM मोदी ने कहा कि इस हवाई अड्डे के निर्माण से जुड़े कार्यों में गोवा के हजारों लोगों का रोजगार मिला है। इधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष के पूर्व प्रक्षेपण समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारा उद्देश्य बाजरे की वैश्विक खपत को बढ़ाना है, बाजरा पोषक तत्वों, विटामिन, खनिजों का भंडार है, राष्ट्रीय ज्वार-बाजरा दिवस खाद्य सुरक्षा एवं पोषण के लिए बाजरे के बारे में जागरुकता बढ़ाएगा। (PM On Rojgar Mela)

दिल्ली में इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स के प्री-लॉन्च समारोह को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत में विश्व में सबसे ज्यादा 17 मिलियन टन मिलेट्स का उत्पादन किया जाता है, जो विश्व के कुल उत्पादन का 20% है। अगर देखा जाए कि अंतर्राष्ट्रीय संबंध देशों के बीच क्यों शुरू हुए। ये कहा जा सकता है कि ये खाद्य सुरक्षा के लिए शुरू हुआ, जिससे वे अपने लिए खाने की उपलब्धता सुनिश्चित कर सकें और देख सकें कि वे दूसरों से खाना कैसे प्राप्त कर सकते हैं। (PM On Rojgar Mela)

Related Articles